BGT के लिए Mohammed Shami की जगह इस युवा खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका- Brett Lee

Brett Lee On Mohammed Shami And Mayank Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जल्द ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें अपनी अपनी प्लेइंग XI चुनने में लगी है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-24 15:21 IST

Brett Lee, Mayank Yadav, Sports, Cricket, Mohammed Shami

Brett Lee On Mohammed Shami And Mayank Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जल्द ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें अपनी अपनी प्लेइंग XI चुनने में लगी है। वहीं भारतीय गेंदबाज Mohammad Shami की चोट ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ाई हुई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली ने भारतीय टीम को अहम सुझाव दिए हैं।

Border Gavaskar Trophy के लिए Mayank Yadav को मिलना चाहिए मौका

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए मोहम्मद शमी की जगह मयंक यादव को मौका देने की सलाह दी है। दरअसल मयंक यादव आईपीएल 2024 से ही अपनी तेज रफ्तार को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के जरिए मयंक यादव ने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। अब ब्रेट ली ने सलाह देते हुए बताया कि, मयंक यादव को आखिर क्यों बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मोहम्मद शमी की जगह पर मौका देना चाहिए। 


ब्रेट ली ने फॉक्स क्रिकेट के जरिए कहा कि, "गेंदबाज 135-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो बल्लेबाज काफी सहज रहते हैं। लेकिन जब आप तेज गति 150 की बॉलिंग करते हैं, तो मुझे फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है क्योंकि कोई उसका सामना नहीं चाहता है। मयंक पूरे पैकेज की तरह नजर आते हैं। अगर मोहम्मद शमी पूरी तरह तैयार नहीं हैं, तो कम से कम मयंक यादव को स्क्वॉड में शामिल करिए।


दरअसल मोहम्मद शमी को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ साफ नहीं हो पाया है कि, शमी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलेंगे या नहीं। मोहम्मद शमी बीते करीब एक साल से बाहर चल रहे हैं। मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच 19 नवंबर, 2023 में खेला था। इसके बाद मोहम्मद शमी ने अपनी एड़ी की सर्जरी करवाई थी। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि, क्या शमी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी कर पाते हैं या नहीं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 की शुरुआत 22 नवंबर से होने जा रही है। इस सीरीज के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की ट्रॉफी खेली जाएगी। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 03 जनवरी, 2025 को होगा।  

Tags:    

Similar News