हल्के में मत लेना बांग्लादेश को, 'कोरबो लोड़बो जीतबो रे' का मंतर मार, आ रहे हैं

Update: 2017-05-27 09:10 GMT

ढाका : क्रिकेट की दुनिया में शानदार दस्तक देने वाली बांग्लादेश टीम लगभग 11 साल बाद चैम्पियंस ट्रॉफी में खेल रही है। खास बात ये है कि इस बार बांग्लादेश कमजोर नहीं बल्कि एक मजबूत टीम के तौर पर चैम्पियंस ट्रॉफी में कदम रखेगी। पिछले कुछ सालों में उसने भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को मात दी है। टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा का कहना है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में भी टीम उसी तरह से खेलेगी, जिस तरह से खेलती आई है।

ये भी देखें : सनी-रणदीप हुड्डा करेंगे इस फैशन ब्रांड का ऐड, जुलाई से दिखेंगे दोनों साथ

मुर्तजा ने कहा , "हमसे काफी उम्मीदें हैं, लेकिन हम उसी तरह से खेलना चाहते हैं, जिस तरह से बीते दो वर्षो में खेलते आए हैं। हम अपनी योग्यता का सही इस्तेमाल करना चाहेंगे।"

बांग्लादेश आईसीसी टीम रैंकिंग में छठे स्थान पर है। वह रैंकिंग में श्रीलंका (सातवें) और पाकिस्तान (आठवें) से आगे है।

मुर्तजा ने कहा, "हम छठी रैंकिंग की टीम हैं। यह हमारे लिए सुकून की बात है। हम इससे बेहद खुश हैं। लेकिन हम इससे आगे बढ़ना चाहते हैं। हम जितनी दूर जा सकते हैं, जाना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि टीम के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख बदल सकते हैं। मुर्तजा ने कहा, "हम कुछ भी कर सकते हैं। हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख बदल सकते हैं। हमें एक टीम की तरह खेलना होगा, जैसा कि हम करते आए हैं। उम्मीद है कि हम यहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बांग्लादेश को चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-ए में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ रखा गया है। उनका मानना है कि ऐसे ग्रुप में उनके लिए टूर्नामेंट किसी भी तरह से आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह टूर्नामेंट काफी मुश्किल होगा। हमें जिस ग्रुप में रखा गया है, वह काफी मुश्किल है। हमारे ग्रुप में आस्टेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं। यह आसान नहीं है।"

ये रही संभावित टीम :

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कैस, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मुसद्दिक हुसैन, मेहदी हसन, सुनजामुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, रुबेल हुसैन, शफीउल इस्लाम।

Tags:    

Similar News