चेतन शर्मा को फिर मिली चयन समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी, 11 नाम हुए थे शॉर्टलिस्ट

Chetan Sharma Chief Selector: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच की शुरुआत से कुछ देर पहले बीसीसीआई ने बड़ा एलान किया है। टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के चलते पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-07 11:39 GMT

Chetan Sharma Chief Selector

Chetan Sharma Chief Selector: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच की शुरुआत से कुछ देर पहले बीसीसीआई ने बड़ा एलान किया है। टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के चलते पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे। BCCI के पास चयनकर्ता पद के लिए 600 से ज्यादा लोगों के आवेदन आए थे। लेकिन आखिरकार बीसीसीआई ने एक बार फिर चेतन शर्मा को चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी में इनको मिली जगह:

बता दें बीसीसीआई ने पांच लोगों की नई सेलेक्शन कमेटी का गठन किया है। इसमें चेयरमैन की जिम्मेदारी चेतन शर्मा को सौंपी गई है। जबकि उनके इस इस समिति में चार लोगों को और जगह मिली है। इसमें शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ का नाम शामिल है। BCCI की क्रिकेट एडवाइज़री कमेटी (सुलक्षणा नायक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे) द्वारा नई ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी का चयन किया गया है। 

11 नाम हुए थे शॉर्टलिस्ट:

बता दें बीसीसीआई द्वारा चयनित इस नई चयन समिति के लिए कुल 11 नाम शॉर्टलिस्ट हुए थे। वहीं चीफ सेलेक्टर की रेस में भी कई बड़े नाम थे, लेकिन एक बार फिर बीसीसीआई ने चेतन शर्मा पर विश्वास जताया है। पिछले साल के टीम के प्रदर्शन के बाद से टीम के चयन को लेकर चयन समिति पर लगातार सवाल उठ रहे थे। आखिरकार बीसीसीआई ने अब नई चयन समिति का चयन कर लिया है। वेंकटेश प्रसाद, अजित अगरकर जैसे बड़े नाम भी टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर की रेस में बने हुए थे। लेकिन अब एक बार फिर यह जिम्मेदारी चेतन शर्मा को मिली है। 

वर्ल्ड कप की के बाद के बाद बड़ा एक्शन:

बता दें टीम इंडिया की तरफ से पूरे विश्वकप में सिर्फ 2-3 खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही संतोषजनक रहा था। इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में कुछ ऐसे कई खिलाड़ी शामिल किए गए थे, जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बर्खास्त करने की सीधी सी वजह पिछले दो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार को माना गया था। अब चेतन शर्मा को एक बार फिर यह जिम्मेदारी मिली है तो उन पर दबाव भी काफी होगा। 

Tags:    

Similar News