Indian T20 Captain: टीम इंडिया के टी20 कप्तानी के लिए हार्दिक-सूर्या में टक्कर, आंकड़ों में जाने कौन है बेहतर कप्तान?

Indian T20 Captain: टीम इंडिया के नए कप्तान के लिए हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव दोनों रेस में शामिल, जानें किसकी कप्तानी के आंकड़ें हैं बेहतर

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-18 04:56 GMT

Indian T20 Captain (Source_Google) 

Indian T20 Captain: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप के चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा अब कभी इस फॉर्मेट में कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। हिटमैन रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का ताज दिलाने के बाद ही टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। जिसके बाद अब टीम इंडिया को नए टी20 कप्तान की तलाश है। भारतीय टीम का अगला टी20 कप्तान बनने के लिए रेस में 2 स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के बीच कप्तानी के लिए छिड़ी जंग

टीम इंडिया के नए टी20 कप्तानी के लिए हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के बीच रेस बहुत ही रोचक हो गई है। इसमें हार्दिक पंड्या को टी20 कप्तानी का जबरदस्त दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब सूर्यकुमार यादव से उन्हें कप्तानी के लिए कड़ी टक्कर मिलने लगी है। ऐसे में कप्तानी के लिए तो इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के बीच जंग छिड़ गई है। अब किसी कप्तानी मिलेगी, ये फैसला तो बोर्ड को लेना है, लेकिन चलिए हम आपको बताते हैं दोनों की कप्तानी के आंकड़ें... कौन है बेहतर कप्तान?

हार्दिक पंड्या के कप्तानी के आंकड़े

भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने जब आईपीएल में गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में 2022 में खिताब दिलाया तो इसके बाद उनको टीम इंडिया की कप्तानी भी सौंपी गई। उन्होंने रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कईं सीरीज में कप्तानी की है, जिसमें वो अब तक कुल 16 टी20 मैच में कप्तानी कर चुके हैं। हार्दिक की कप्तानी में भारत को 10 मैच में जीत हासिल हुई है, तो वहीं टीम इंडिया को 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा। 1 मैच में नतीजा नहीं निकल सका।

सूर्यकुमार यादव के कप्तानी के आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को कप्तानी करने का मौका मिला है। उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के आराम करने की वजह से टीम की कमान संभाली थी। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टी20 सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला है। जिसमें सूर्या ने कुल 7 मैच में कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को 5 मैच में जीत दिलायी है, तो वहीं उनके नेतृत्व में 2 मैच में हार मिली है। भारत ने सूर्या के अंडर ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से सीरीज में हराया था, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के साथ 1-1 से बराबरी की थी।

Tags:    

Similar News