क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला,अब शेन वॉर्न के नाम पर होगा टेस्ट अवार्ड

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न की याद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला किया है। सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला लिया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-26 05:01 GMT

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न की याद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला किया है। सोमवार से शुरू हुए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शेन वॉर्न के निधन के बाद पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले इस बात की जानकारी दी गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड का नाम बदलकर शेन वॉर्न पर रखा है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले किया शेन वॉर्न को याद:

बता दें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड शेन वॉर्न का होम ग्राउंड था। इस मैदान से उनकी कई यादें जुड़ी हुई थी। उनकी मौत के बाद इस ग्राउंड पर ये पहला टेस्ट मुकाबला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेन वॉर्न की याद में बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले कई तरह की तैयारियां की थी। एंथम के दौरान खिलाड़ी ठीक वैसी ही हैट पहने उतरे, जैसी शेन वॉर्न पहना करते थे। इतना ही नहीं मैच देखने आए तमाम दर्शक भी सम्मान में वॉर्न जैसी हैट पहने दिखाई दिए।

शेन वॉर्न के नाम पर रखा टेस्ट अवार्ड:

शेन वॉर्न की याद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले का काफी सम्मान किया गया है। वॉर्न ने स्पिन गेंदबाज़ी से दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अवार्ड समारोह में साल के बेस्ट टेस्ट प्लेयर को टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर की ट्रॉफी नहीं बल्कि शेन वॉर्न मेंस टेस्ट प्लेयर की ट्रॉफी दी जाएगी। बता दें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से वॉर्न की कई यादें जुड़ी हुई है, उन्होंने इसी मैदान पर अपना 700वां विकेट भी लिया था।

52 साल की उम्र में शेन वॉर्न का हुआ निधन:

इस साल की शुरुआत में विश्व क्रिकेट को वॉर्न की मौत की खबर से बड़ा झटका लगा था। क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद भी वॉर्न ने इस खेल से नाता नहीं तोड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर का इसी साल मार्च में थाईलैंड में निधन हो गया था। वॉर्न का निधन 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ था। शेन वॉर्न को तब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से ही आखिरी विदाई दी गई थी। उनकी याद में एमसीजी स्टेडियम के द ग्रेट साउथ स्टैंड का नाम बदलकर शेन वॉर्न के नाम पर रखा गया था। 

Tags:    

Similar News