Cricket Ban: इस देश में क्रिकेट पर लगेगा बैन, टीम कर चुकी है विश्वकप में शानदार प्रदर्शन

Cricket Ban in Afghanistan Taliban: आज के समय में क्रिकेट का रोमांच दुनियाभर में है। भारत के अलावा कई देश भी छोटी-छोटी क्रिकेट लीग का आयोजन करते हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-13 12:21 IST

Cricket, Sports, IPL 2025, Afganistan Cricket Team, Cricket bann in Afghanistan

Cricket Ban in Afghanistan Taliban: आज के समय में क्रिकेट का रोमांच दुनियाभर में है। भारत के अलावा कई देश भी छोटी-छोटी क्रिकेट लीग का आयोजन करते हैं। हालांकि, इस बीच ये खबर सामने आ रही है कि, अफगानिस्तान में क्रिकेट और बैन लगेगा। इस टीम ने पिछले कुछ समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अफगानिस्तान में क्रिकेट पर लगेगा बैन 

दरअसल अफगानिस्तान टीम ने बहुत कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। इस टीम के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आते हैं। हालांकि, अब इस टीम के धीरे-धीरे एक टॉप टीम बनने की चाह में मुश्किलें आ रही हैं। दरअसल अफगानिस्तान में इस समय तालिबानी सरकार है, जो महिलाओं के खेलने पर रोक लगा चुकी है। अब ऐसा भी रिपोर्ट्स सामने आ रहा है कि, तालिबान के लीडर ने देश में क्रिकेट पर पूरी तरह बैन लगाने का आदेश दिया है। 


हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन अगर ये खबर सच हुआ तो क्रिकेट जगत में सनसनी जरूर फैलने वाली है। लीक रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के भीतर लोग मानते हैं कि क्रिकेट के खेल से देश के अंदर गलत माहौल पैदा हो रहा है और ऐसा करना शरिया के विरुद्ध है। इस टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। 

बता दें कि, इस टीम के खिलाड़ी राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान समेत कई खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलकर पूरी दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुके हैं। साथ ही अपनी टीम अफगानिस्तान का नाम भी रौशन करते आएं हैं। दरअसल अफगान टीम क्रिकेट में काफी आगे बढ़ चुकी है और इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। सेमीफाइनल में इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार था।  

Tags:    

Similar News