बर्थडे स्पेशल: एक खिलाड़ी जिसके दिल में बसता है भारत

गौतम गंभीर देश की परिस्थितियों को ले कर हमेशा गभीर रहे। टीम इंडिया और आईपीएल में अपने जलवे बिखेरने वाले खिलाड़ी गौतम गंभीर का आज बर्थडे है।

Update: 2017-10-14 10:30 GMT
बर्थडे स्पेशल: एक खिलाड़ी जिसके दिल में बसता है भारत

लखनऊ: गौतम गंभीर देश की परिस्थितियों को ले कर हमेशा गभीर रहे। टीम इंडिया और आईपीएल में अपने जलवे बिखेरने वाले खिलाड़ी गौतम गंभीर का आज बर्थडे है।14 अक्टूबर 1981 को जन्मे गंभीर खेल के अलावा अपनी सामाजिक गतिविधियों को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।आईपीएल में गौतम और उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही है।गौतम ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए एक जवान की बेटी की पढ़ाई के खर्च की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है।

ये भी पढ़ेंशहीद कश्मीरी पुलिस अधिकारी की बेटी को पढ़ाएंगे गौतम गंभीर

अपनी 'मैन ऑफ द मैच' की राशि सुकमा शहीदों के परिवारों के नाम कर दिया था। क्रिकेट मैदान का हीरो रियल जिंदगी में भी उससे कम नहीं है।2003 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करिअर का आगाज करने वाले गौतम गंभीर सभी फॉर्मेट में कुल 242 मैच खेले। 22 साल की उम्र में बांग्लादेश से अपना पहला वनडे मैच खेलकर अपने क्रिकेट की दुनिया सा सफ़र शुरू किया था। 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में डेव्यू किया। गंभीर ने लगातार पांच टेस्ट मैचों में शतक लगाया है। लगातार चार टेस्ट सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाने वाले वे एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। गौतम ने कुल 10324 रन बनाए है।



.

Tags:    

Similar News