CSK vs LSG Live Score: आज होगा टक्कर का मुकाबला, जानें दोनों टीम का पिछले मैच में कैसा रहा प्रर्दशन

CSK vs LSG Live Score IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) इस सीजन का 7वां मुकाबला होगा।

Report :  Prashant Dixit
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-31 04:11 GMT

CSK vs LSG Live Score (फोटो-सोशल मीडिया)

CSK vs LSG Live Score : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अपना पहला-पहला मैच खेल चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कहानी अभी तक समान हैं। यह इस सीजन का 7वां मुकाबला होगा, जो मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इससे पहले वानखेड़े मैदान पर अपने इस सीजन की शुरुआत की थी। CSK को जहां KKR ने मात दी वहीं LSG को GT के खिलाफ हार मिली थीं। CSK और LSG की टीम के टॉप ऑर्डर ने निराश किया था।

आज दोनों टीम के बीच मुकाबला होगा तो पीछले मैच की कमजोरियों को दूर करके पहली जीत दर्ज करना चाहेंगी। CSK डिफेंडिंग चैंपियन है और वह अपना खिताब बचाने का इरादा लेकर टूर्नामेंट में इस बार उतरी है। दोनों टीमें पहली बार भिड़ने वाली हैं ऐसे में अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि कौन किस पर भारी पड़ेगा। वैसे सीएसके के खिलाड़ियों के पास ज्यादा अनुभव है और ये बात उनके हक में जा सकती है। LSG टीम की हार और जीत उसके गेंदबाजों पर ज्यादा निर्भर करती है

चेन्नई सुपर किंग्स पिछले मैच में
Chennai Super Kings

CSK को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है पिछले मैच में 131 रन ही बना सकी थीं। इस मैच में मोईन अली की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस भी चयन के लिये उपलब्ध होगे। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पुरानी झलक दिखाई। टीम के अन्य रुतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडु फ्लाप रहे थे।

टीम के नए कप्तान रवींद्र जडेजा भी बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मोईन अली को किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में लिया जाता है और नंबर तीन पर कौन बल्लेबाजी के लिये उतरेगा।पिछले मैच में KKR ke खिलाफ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए थे लेकिन अन्य गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाये थे। इस मैच में टीम को गेंदबाजों से भी अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद होगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स पिछ्ले मैच में

LSG के कप्तान केएल राहुल और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहले मैच में नहीं चल पाए थे और वे इस मैच में अच्छा करना चाहेंगे। राहुल को आगे बढ़कर नेतृत्व करने की भी जरूरत है। मनीष पांडे और इविन लुईस के जल्दी आउट होने के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मेदारी बखूबी संभाली थी। जो LSG के लिये अच्छा है। LSG के गेंदबाजों को सुधार करना होगा, जिनकी GT के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई करी थी। उस मैच में तेज गेंदबाज दुशमंत चमीरा ने प्रभाव छोड़ा लेकिन अवेश खान नहीं चल पाये थे। इसके अलावा मैच का फैसला तय करने में रवि बिश्नोई, हुड्डा और क्रुणाल की स्पिन तिकड़ी की भूमिका अहम होगी।

CSK की टीम

रविंद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी।

LSG की टीम

केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, अवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या और जेसन होल्डर।

Tags:    

Similar News