CWC2019: तो इस नियम की वजह से भारतीय टीम को बदलनी पड़ेगी अपनी जर्सी  

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अपना आधा सफर तय कर चुका है। अभी तक के प्रदर्शन के आधार पर यह तस्वीर साफ होती नजर आ रही है कि क्रिकेट के इस महाकुंभ के सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें पहुंच सकती हैं।

Update: 2019-06-20 09:15 GMT

इंग्लैंड: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अपना आधा सफर तय कर चुका है। अभी तक के प्रदर्शन के आधार पर यह तस्वीर साफ होती नजर आ रही है कि क्रिकेट के इस महाकुंभ के सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें पहुंच सकती हैं।

यह भी पढ़ें,,,, CWC2019: भारतीय टीम की जर्सी का रंग होगा भगवा!

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=QyXCaOm0IQI[/embed]

भारतीय टीम भी सेमीफाइनल की ओर मजबूती से आगे बढ़ रही है। टीम ने अभी तक खेले चार मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के चलते नहीं हो सका। यह मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ था।

यह भी पढ़ें,,,, CWC 2019: लंदन की सड़कों पर अनुष्का के साथ दिखे विराट, देखें फोटो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=vsQPcP1ENAA[/embed]

भारतीय टीम को अब रविवार 22 जून को अफगानिस्तान से भिड़ना है, जबकि 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से उसकी भिड़ंत होगी। इसके बाद बांग्लादेश और श्रीलंका से भी टीम को अपना मैच खेलना है। मगर इन सभी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला बेहद खास और अलग है।

यह भी पढ़ें,,,, विश्व कप 2019: आस्ट्रेलिया की बांग्लादेश से भिड़न्त आज

दरअसल, भारतीय टीम अफगानिस्तान या इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भगवा रंग की जर्सी पहन सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग वैसा ही नीला है जैसा कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की जर्सी का।

Full View

ये है नियम : आईसीसी का नियम है कि एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती। ऐसे में एक टीम की जर्सी का रंग बदला जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें,,,, CWC2019: इंग्लैंड को मिली छूट पर भारतीय टीम को बदलनी पड़ेगी जर्सी

ऐसे बना नियम : यह नियम फुटबॉल के अवे और होम मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है।

Full View

Tags:    

Similar News