DC vs KKR Highlights: दिल्ली ने एकतरफा मुकाबलें में कोलकाता को 44 रन से हराया

DC vs KKR Highlights: केकेआर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, अंत में ये फैसला गलत साबित हुआ, और डीसी की टीम ने केकेआर की टीम को 44 रन से हराकर मैच जीत लिया।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-04-10 14:32 GMT

IPL 2022 DC vs KKR Highlights (photo-social media)

DC vs KKR Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आज 19वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। KKR की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला गलत साबित हुआ, और DC की टीम ने KKR की टीम को 44 रन से हराकर मैच जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी DC की टीम ने 20 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 215 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा डेविड वार्नर ने 45 गेंद में 61 रन बनाएं। जबकि KKR के सुनील नरेन ने पारी के 2 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR की टीम 19.4 ओवर में 171 रन पर अपने सभी विकेट खोकर मैच को हार गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद खेलकर 54 रन बनाए। DC के कुलदीप यादव ने पारी के 4 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी DC की टीम ने 20 ओवर में अपने 5 विकेट गंवाकर 215 रन बनाए। टीम की और से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाया और 29 गेंद में 51 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 छक्का और 7 चौके लगाएं। पृथ्वी को वरून चक्रवर्ती ने बोल्ड आउट किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 45 गेंद में 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 छक्कें और 6 चौका लगाएं, डेविड को उमेश यादव ने आजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया।

तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे कप्तान रिषभ पंत ने 14 गेंद में 27 रन की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 2 चौके लगाएं, रिषभ को आंद्रें रसेल ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं ललित यादव ने 4 गेंद में 1 रन बनाया, ललित को सुनील नरेन ले पगबाधा आउट किया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे रामविन पॉवेल ने 6 गेंद में 8 रन बनाएं, जिसमें उन्होंने 1 छ्क्का लगाया, पॉवेल को सुनील नरेन ने कैच आउट किया।

छठवें स्थान पर आएं अक्षर पटेल ने 14 गेंद में 22 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 2 चौका लगाएं, और अंत में नाबाद रहें। सातवें नंबर पर आएं शार्दुल ठाकुर 11 गेंद में 29 रन बनाए, साथ ही उन्होंने 3 छक्का और एक चौका भी लगाया, अंत में नाबाद वापस लौटे।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी KKR की टीम 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 171 रन बनाकर मैच को हार गई। KKR की टीम के सलामी बल्लेबाज आजिंक्य रहाणे ने 14 गेंद में 8 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया, इन को खलील अहमद ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान वेंकटेस अय्यर ने 8 गेंद में 18 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 छक्का और 1 चौका भी लगाया, वेंकटेस को खलील अहमद ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करवाया।

तीसरे स्थान पर बैटिंग करने उतरे श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद खेलकर 54 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 छक्का और 5 चौके लगाएं, श्रेयस को कुलदीप यादव ने रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं नीतीश राणा ने 20 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में उन्होंने 3 छक्कें लगाएं, नीतीश को ललित यादव ने सरफराज के हाथों कैच आउट करवाया।

पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए आंद्रे रसेल ने 21 गेंद में 24 रन बनाए, साथ ही इस पारी में इन्होंने 3 चौके भी लगाए, आंद्रे को शार्दुल ठाकुर ने सरफराज के हाथों कैच कराया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए सैम बिंलिग ने 9 गेंद में 15 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 छक्का और 1 चौके भी लगाया, सैम को खलील अहमद ने ललित यादव के हाथों कैच कराया। सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे पैंट कमिंग 3 गेंद में 4 रन बनाएं इसमें एक चौका लगाया, कमिंग को कुलदीप यादव ने पगबाधा आउट किया।

आठवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे सुनील नरेन ने 2 गेंद में 4 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया, सुनील को कुलदीप यादव ने पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे उमेश यादव ने बिना खाता खोलें पहली गेंद पर कुलदीप ने खुद की गेंद पर कैच लिया। दसवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे रसिख सलाम 6 गेंद में 7 रन बनाएं, एक चौका भी लगाया, इनको शार्दुल ठाकुर ने पॉवेल के हाथों कैच आउट करवाया। ग्यारवें नंबर के बल्लेबाज वरून चक्रवर्ती 1 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद रहें। 

Tags:    

Similar News