DC vs PBKS: दिल्ली और पंजाब के बीच सीजन की दूसरी भिड़ंत आज, प्लेऑफ के लिहाज ने दोनों के लिए जीत जरूरी

IPL 2022 DC vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 64 वा मैच दिल्ली कैप्टिलस और पंजाब किंग्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-05-16 08:45 GMT

IPL 2022 DC vs PBKS (image-social media) 

IPL 2022 DC vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 64 वा मैच दिल्ली कैप्टिलस (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आज शाम 7:30 बजे से नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन दूसरी भिड़ंत है, पहला मैच 20 अप्रैल को खेला गया था। जिस में डीसी ने पीबीकेएस को 9 विकेट से बडी शिकस्त दी थीं। अंक तालिका में दोनों टीम की स्थिती की अगर बात करे, तो दोनो टीम ने बराबर मैच में बराबर ही जीत दर्ज़ की है, पर नेट रनरेट के हिसाब से टीम की स्थिती अलग है। आज का मैच दोनों टीम के बीच प्लेऑफ के लिहाज से बड़ा मैच है। तो मैच के रोमांचक होने की संभावना जताई जा रही है।

अंक तालिका में दोनों टीम की स्थिती

दिल्ली की टीम ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेलें है, जिसमें से टीम ने 6 जीते है, तो 6 मैच में हार मिली है। 6 जीत से डीसी 12 अंक लेकर टीम तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है। पिछ्ले मैच में टीम ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया था। आज मैच टीम के लिए प्लेऑफ की रेस में आगे बने रहने के लिए जरुरी है। 

तो पंजाब की टीम ने भी इस सीजन में अब तक 12 मैच ही खेलें है, जिसमें से टीम को 6 मैच में जीत और 6 मैच में हार मिली है, 6 जीत से टीम 12 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर है। क्यों कि टीम नेट रनरेट पर आधार पर दिल्ली और कोलकाता से पीछे है। आज का मैच टीम की जीत के लिए जरूरी है।

पंजाब और दिल्ली के बीच पिछला मैच

दिल्ली और पंजाब की टीम के बीच मैच 20 मई को खेला गया था जिसमें दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 115 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने मात्र 10.3 ओवर में ही 1 विकेट खोलकर 119 रन बनाए। और मैच को दिल्ली ने 9 विकेट से जीत लिया था। मैन ऑफ द मैच का सम्मान डीसी के कुलदीप यादव को दिया गया था। 

Tags:    

Similar News