टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा एक और बड़ा झटका, अब ये गेंदबाज़ चोट के कारण हुआ बाहर!

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया बिना जसप्रीत बुमराह के ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। भारत के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। अभी तक बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-12 07:43 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया बिना जसप्रीत बुमराह के ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। भारत के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। अभी तक बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो अगले एक-दो दिन में कभी भी उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा की जा सकती है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के फैंस के लिए एक और बुरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर भी विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बता दें चाहर विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे और उन्हें बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जा रहा था। लेकिन अब वो चोट के कारण रिजर्व खिलाड़ियों की सूची से ही बहार हो गए हैं।

शार्दुल ठाकुर को मिली रिजर्व खिलाड़ियों में जगह:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दीपक चाहर चोट के कारण ऑस्ट्रलिया में भारतीय टीम के साथ मौजूद नहीं हो पाएंगे। उनकी जगह पर अब स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में शार्दुल ठाकुर को टीम के साथ जोड़ा गया है। ख़बरों की मानें तो शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। अब देखना है कि बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह की जगह इन तीनों खिलाड़ियों में किस पार दांव लगाती है। पहले दीपक चाहर और मोहम्मद शमी में कड़ी टक्कर थी, लेकिन चाहर का नाम अब इस रेस से बाहर हो गया है।

चोट से प्रभावित हुआ दीपक चाहर का करियर:

दीपक चाहर टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज़ों में शुमार है। नई गेंद के साथ वो काफी स्विंग करवाने का माद्दा रखते हैं। वो अपनी सटीक लाइन और लेंथ के चलते बल्लेबाज़ों को ख़ासा परेशान भी करते हैं। पीठ की चोट के कारण वो छह महीने क्रिकेट से दूर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की थी। लेकिन अब उन्हें फिर चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। बता दें चाहर ने 2018 में अपने टी-20 करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अब तक 24 टी-20 मैचों में 24.24 की औसत से 29 विकेट ले लिए हैं।

बुमराह की जगह शमी का नाम तय!

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा। ऑस्ट्रेलिया के पिच बेहद उछाल भरी और तेज़ गेंदबाज़ों को मददगार होती है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। शमी को ऑस्ट्रेलिया के पिच पर गेंदबाज़ी का अच्छा ख़ासा अनुभव भी है। इसका फायदा टीम इंडिया को जरूर मिल सकता है। शमी 140 किमी की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते नज़र आते हैं। उनके पास गेंद को दोनों साइड स्विंग करवाने की काबिलियत भी हैं। अब दीपक चाहर के चोट के कारण बाहर होने के कारण शमी का नाम फाइनल लग रहा है। 

Tags:    

Similar News