Deepak Chahar: "आपसे बहुत कुछ सीखा है पापा.." भारतीय टीम से ड्रॉपआउट दीपक चाहर ने पिता की तबियत पर दिया अपडेट, लिखा खूबसूरत पोस्ट शेयर की तस्वीर

Deepak Chahar: दीपक चाहर अपने बीमार पिता के साथ रहकर सेवा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे के व्हाइट गेंद वाले मैच से खुद को ड्रॉपआउट कर दिया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-12-27 04:17 GMT

Deepak Chahar with His Father (Pic Credit-Social Media)

Deepak Chahar: भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर(Deepak Chahar) ने अपने पिता लोकेश सिंह चाहर को ब्रेन स्ट्रोक होने के कुछ हफ्ते बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट दिया। जिसके कारण चाहर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर 5 वें टी20 मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। वह अपने पिता के पास हॉस्पिटल चले गए थे। जिस कारण मैच खेलने के लिए अपनी असमर्थता जताई थी।

अचानक पिता की तबियत बिगड़ने पर लिया था नाम वापस

क्रिकेटर के पिता अलीगढ़ में एक शादी में शामिल हो रहे थे तभी उनकी तबियत खराब हो गई थी। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। चाहर को 2 दिसंबर को अपने पिता के बारे में खबर मिली थी। वह तुरंत अलीगढ़ के स्थानीय मिथराज अस्पताल पहुंचे जहां उनके पिता को एडमिट किया गया था।

उन्होंने स्पोर्ट्स तक को बताया था, कि “हमने उन्हें समय पर अस्पताल पहुंचाया। अन्यथा, यह खतरनाक हो सकता था। फिलहाल उनकी हालत बेहतर है। लोग पूछ रहे थे कि मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी20 मैच क्यों नहीं खेला। मेरे लिए मेरे पिता बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनाया जो मैं हूं।' मैं उन्हें इस हालत में नहीं छोड़ सकता और कहीं नहीं जा सकता।'' 

बीसीसआई को बताया अपनी अनुपलब्धता

दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय सफेद गेंद टीम में शामिल किया गया था। रिपोर्टों से पता चला है कि चाहर ने अपनी उपलब्धता के बारे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात की थी और जबकि यह उम्मीद की जा रही थी कि वह भारत के लिए कुछ मैच मिस करेंगे। लेकिन चाहर ने अपने पिता की देखभाल के कारण पूरे वनडे और टी20 सीरीज के साथ टेस्ट मैच भी मिस कर दी।

पिता के हेल्थ पर दिया अपडेट

दीपक चाहर ने अपने पिता की मेडिकल स्थिति पर अपडेट दिया।चोट के कारण चाहर इस साल टीम इंडिया के कई मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए। उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2022 में भारत के लिए वनडे मैच खेला था, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20I से पहले उनकी आखिरी टी20ई उपस्थिति अक्टूबर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी।लेकिन अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के साथ एक फोटो शेयर कर उनके बारे में अपडेट दिया है।



चाहर ने अपने पिता के लिए लिखा, ''आपसे बहुत कुछ सीखा है पापा। एक बार फिर आपने दिखा दिया कि जिंदगी में या जिंदगी से कैसे लड़ना है। आपका बेटा बनकर बहुत भाग्यशाली हूं। शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद। अच्छी बात यह है कि मैंने पहली बार अपने पिता को दाढ़ी में देखा था।”

Tags:    

Similar News