IPL 2024 के ऑक्शन से पहले Chennai Super Kings के गेंदबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में झटके 6 विकेट

Deepak Chahar in Vijay Hazare Trophy: चंडीगढ़ में राजस्थान बनाम गुजरात मुकाबले में दीपक चाहर स्टार बनकर उभरे। दीपक चाहर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे, दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेला था।

Update: 2023-11-25 12:07 GMT

Deepak Chahar Performance in Vijay Hazare Trophy (Pic Credit-Social Media)

Deepak Chahar in Vijay Hazare Trophy: भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने शनिवार को चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ राजस्थान के लिए खेलते हुए 6 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन के बाद, चाहर ने अपनी राज्य टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चहर चंडीगढ़ में राजस्थान बनाम गुजरात मुकाबले में स्टार कलाकार बनकर उभरे है। वह अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ राजस्थान के शुरुआती मैच के दौरान कोई विकेट नहीं ले पाए थे, लेकिन बल्ले से खूब रन बरसा रहे थे।

ऐसे झटके 6 विकेट

गुजरात का स्कोर 15/1 था जब चाहर ने प्रियांक पांचाल को सिर्फ 3 रन पर आउट कर पहला झटका दिया। वे जल्द ही 76/5 पर पहुंच गए थे, जब उन्होंने चिंतन गाजा का विकेट लेकर दोबारा हमला किया, जो जीरो पर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने पीयूष चावला को 18 रन पर, विशाल जयसवाल को 1 रन पर, जयवीर परमार को और अरज़ान नागवासवाला को गोल्डन डक पर आउट कर गुजरात को महज 128 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद 29वें ओवर में दीपक हुडा की 76 रनों की पारी ने राजस्थान को जीत की राह पर ला दिया।

5 साल के ODI करियर में 16 और T20 में 29 विकेट का रिकॉर्ड

चाहर इस साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं, उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वह पीठ की चोट के कारण पूरा आईपीएल 2022 नहीं खेल पाए थे और ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे। 2018 में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से चाहर ने अब तक 12 एकदिवसीय मैचों (ODI Match)में 16 विकेट और 24 टी20ई(T20I ) में 29 विकेट लिए हैं। वह वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन 31 वर्षीय खिलाड़ी विश्व कप जीतने की इच्छा रखते हैं। 

लगातर इंजरी के कारण करियर में कठिनाई 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तेज आक्रमण का नेतृत्व करने वाले चाहर को आईपीएल 2023 के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई। उन्हें कुछ मैचों के लिए बाहर बैठना पड़ा। वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत से ही चोटों से जूझते रहे हैं और उन्होंने कहा है कि इतने सारे क्रिकेट से चूकने से निपटना उनके लिए बहुत कठिन था।

Tags:    

Similar News