IND vs SL: जिम्बाब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद इन 4 खिलाड़ियों की कर दी अनदेखी

IND vs SL: श्रीलंका के इस दौरे के लिए भारतीय टीम में 4 उन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल सका, जिन्होंने जिम्बाब्वे के दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-19 04:10 GMT

IND vs SL (Source_Google)

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर लिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम के ऐलान के साथ ही कईं खिलाड़ियों के खाते में निराशा हाथ लगी, तो कईं खिलाडियों को खुशी का अहसास हुआ। इस दौरे पर काफी चौंकानें वाले फैसलें देखने को मिली, जिसमें कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जगह को बचा दिया, लेकिन कुछ खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया।

जिम्बाब्वे दौरे के 4 हीरो, जिन्हें श्रीलंका दौरे पर नहीं मिली जगह

जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड के साथ मौजूद ऐसे ही कुछ खिलाड़ी रहे, जिनका उस दौरे पर शानदार प्रदर्शन रहा, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें श्रीलंका के दौरे पर मौका नहीं दिया। तो चलिए आपको बताते हैं टीम इंडिया के वो 4 युवा खिलाड़ी जिन्होंने जिम्बाब्वे के दौरे पर मचाया धमाल, लेकिन श्रीलंका के दौरे पर नहीं बना सके अपनी जगह

ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय क्रिकेट टीम में स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ धीरे-धीरे स्थापित होते चले जा रहे थे। इस खिलाड़ी को जब भी मौका मिल रहा है, वो शानदार खेल दिखा रहे हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने जिम्बाब्वे के दौरे पर किया। जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋतुराज ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्हें इस दौरे पर टी20 सीरीज में 4 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने खेली 3 पारियों में 66.50 की औसत और करीब 158 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए, लेकिन फिर भी उन्हें श्रीलंका के दौरे पर चांस नहीं मिल सका।

अभिषेक शर्मा

आईपीएल के इस साल खेले गए सीजन में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले युवा स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को जिम्बाब्वे के दौरे पर डेब्यू करने का मौका मिला था। अभिषेक शर्मा ने इस दौरे पर दूसरे ही मैच में तूफानी शतक बना डाला। इस युवा खिलाड़ी को इसके बाद अब टीम इंडिया का आने वाला फ्यूचर माना जा रहा है। अभिषेक शर्मा ने इस दौरे पर खेले 5 मैच की 4 पारी में 175 के करीब की स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए। लेकिन उन्हें श्रीलंका के दौरे पर अनदेखी कर दी गई।

मुकेश कुमार

जिम्बाब्वे के दौरे पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का जलवा देखने को मिला। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने जिम्माब्वे के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट झटके। उन्होंने सिर्फ 3 मैच में ही 8 विकेट अपने खाते में डाले। मुकेश कुमार की इस गेंदबाजी से उन्होंने अपने लिए एक बार फिर से टीम इंडिया के आने वाले दौरे के लिए दावा ठोका था, लेकिन इस तेज गेंदबाज को श्रीलंका के दौरे से नजरअंदाज कर दिया गया।

आवेश खान

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व बैकअप के रूप में गए तेज गेंदबाज आवेश खान को जिम्माब्वे के दौरे पर पूरा मौका मिला। इस दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में आवेश खान ने कमाल की गेंदबाजी की। इस तेज गेंदबाज ने 3 पारी में 6 विकेट अपने नाम दर्ज किए। इससे पहले आईपीएल में भी आवेश खान ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी, लेकिन श्रीलंका के दौरे पर आवेश को वनडे और टी20 किसी भी सीरीज में मौका नहीं मिल सका।

Tags:    

Similar News