टेनिस: सिमोना हालेप को हरा स्वितोलिना ने पहली बार जीता इटेलियन ओपन खिताब

यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी इलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) ने रविवार (21 मई) को फाइनल मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) को हराकर इटेलियन ओपन का महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया।

Update: 2017-05-22 06:33 GMT
टेनिस: सिमोना हालेप को हरा स्वितोलिना ने पहली बार जीता इटेलियन ओपन खिताब

रोम: यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी इलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) ने रविवार (21 मई) को फाइनल मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) को हराकर इटेलियन ओपन का महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया। स्वितोलिना ने हालेप को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 7-5, 6-1 से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, तीसरे सेट में चोटिल होने की वजह से वह स्वितोलिना को कड़ी टक्कर नहीं दे सकीं।

यह भी पढ़ें ... नोवाक जोकोविक को हराकर एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने जीता इटेलियन ओपन खिताब

इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं स्वितोलिना इटेलियन ओपन से पहले इस्तांबुल, ताइपेई और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं। 22 साल की स्वितोलिना इस साल अब तक चार खिताब और 31 मैच जीत चुकी हैं।

वहीं हालेप ने मेड्रिड ओपन खिताब और बीते 30 मैचों में से 26 में जीत हासिल करते हुए इटेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था।

स्वितोलिना ने पहली बार इटेलियन ओपन खिताब जीता है। इससे पहले वह इस टूर्नामेंट में कभी भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सकी थीं।

सेमीफाइनल मैच में स्पेन की प्रतिद्वंद्वी गार्बिने मुगुरुजा के रिटायर होने के चलते मैच के बीच से हटने के बाद स्वितोलिना को फाइनल में सीधे प्रवेश मिला था।

इटेलियन ओपन में खिताबी जीत हासिल कर स्वितोलिना महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News