ENG vs IND: भारत को बड़ा झटका, इंग्लैंड को खुशखबरी, आवेश खान होंगे आउट, रॉबिन्सन की वापसी

ENG vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान अपने बाएं अंगूठे में चोट के कारण अभ्यास मैच से बाहर हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-07-21 16:10 GMT

आवेश खान और रॉबिन्सन ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

ENG vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान अपने बाएं अंगूठे में चोट के कारण अभ्यास मैच से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही उनका इंग्लैंड दौरे से बाहर होना भी लगभग निश्चित है। एक ट्वीट के माध्यम से बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि, आवेश खान को मेडिकल टीम की देख रेख में रखा गया है।

वह इस अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन नहीं खेल सकेंगे। आपको बता दें कि डरहम में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के विपरीत खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन ही उन्हें चोट लग गई थी। मंगलवार को पहले दिन हो रहे मैच में लंच के बाद के सत्र में 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश खान को चोट लग गई थी। वह हनुमा विहारी के शॉट को रोकने का प्रयास कर रहे थे। गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिखे और तुरंत ही उन्हें चिकित्सा दी गई।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी 17 खिलाड़ियों वाली टीम का एलान कर दिया है। इस टेस्ट टीम में हसीब हमीद और ओली रॉबिन्सन की वापसी हो गई है। इसके अलावा 17 सदस्यीय टीम जोस बटलर,जॉनी बेयरस्टो और सैम करन को भी शामिल कर लिया गया है।

आपको बता दें कि हमीद की क्रिकेट टीम में पांच सालों बाद वापसी हुई है। हसीब हामिद को आखिरी बार साल 2016 में भारत दौरे में तीन मैचों में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में रखा गया था। इस मैच के बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका था। गौरतलब है कि 4 अगस्त से इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला जाने वाला है। शुरुआत के दो टेस्ट मैचों में इस तेज गेंदबाज की वापसी हो सकी है

Tags:    

Similar News