फुटबॉल स्टार Cristiano Ronaldo ने अपने रिटायरमेंट पर किया खुलासा

Christiano Ronaldo: पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शुक्रवार को अपनी रिटायरमेंट की योजना के बारे में खुलकर बात की। कहा कि जब उनका काम पूरा हो जाएगा तब वह इस पर विचार करेंगे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-20 10:49 GMT

Christiano Ronaldo (Pic Credit-Social Media)

Christiano Ronaldo: पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शुक्रवार को अपनी रिटायरमेंट की योजना के बारे में खुलकर बात की। कहा कि जब उनका काम पूरा हो जाएगा तब वह इस पर विचार करेंगे। खेल जगत में फुटबॉल क्षेत्र में रोनाल्डो एक प्रसिद्ध और ख्याति प्राप्त नाम है। जिनकी फैन फॉलोइंग देखते बनती है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड में हर जगह इनके प्रशंसक मौजूद है। यहां तक कि, महेंद्र सिंह धोनी भी फुटबॉल स्टार के फैन है। रोनाल्डो 38 वर्ष के है। उनके रिटायरमेंट की प्लानिंग को जानने के लिए फैंस बहुत दिलचस्पी रखते है।

रिटायरमेंट अभी 10 साल दूर!

 एक बार फिर जब रिटायरमेंट को लेकर रोनाल्डो से बात किया गया तो, उन्होंने कहा अभी 10 साल और खेलूंगा। ग्लोब सॉकर अवार्ड्स 2023 समारोह में बोलते हुए, रोनाल्डो ने Goal.com के हवाले से कहा, "जिस पल मुझे लगेगा कि मेरा काम हो गया, मैं रिटायर हो जाऊंगा... शायद 10 साल में?" 2023 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी होने के बारे में पूछे जाने पर, रोनाल्डो ने कहा कि उन्हें "हालैंड जैसे युवा" को हराने के बाद अपने रिकॉर्ड पर गर्व है। पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता ने कहा कि उन्हें अच्छा लगता है जब लोग उन पर विश्वास करते हैं।

संदेह पर सफलता और अच्छी लगती है।

रोनाल्डो ने आगे कहा कि, मैं इस सीज़न में सबसे अच्छा गोलस्कोरर था, हालैंड जैसे युवा क्रूर खिकड़ियो को हराने की कल्पना करें… मुझे गर्व है। और मैं जल्द ही 39 साल का हो जाऊंगा! मुझे अच्छा लगता है जब लोग मेरे बारे में फिर से संदेह करते हैं और तब मैं सफल होता हूं।, ''मैं आलोचना से प्रभावित नहीं होता।''

फिर बनना चलेंगे टॉप गोल स्कोरर 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए 2023 शानदार रहा। उन्होंने साल का अंत दुनिया के शीर्ष गोल स्कोरर बनने के साथ किया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद पुर्तगाली सुपरस्टार ने कहा कि वह अगले साल इसे फिर से हासिल करने की कोशिश करेंगे। रोनाल्डो को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक माना जाता है और उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना मुश्किल होगा।

Tags:    

Similar News