India All time 11: भारत के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने चुनी टीम इंडिया की ऑल टाइम 11, इस महान खिलाड़ी को नहीं दिया में मौका

India All time 11: दिनेश कार्तिक ने भारत की ऑलटाइम 11 टीम में पूर्व दिग्गज कप्तान को शामिल नहीं करके हैरान कर दिया है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-16 06:13 GMT

India All time 11 (Source_Social Media)

India All time 11: भारतीय क्रिकेट का विश्व क्रिकेट में बहुत ही बड़ा और अहम स्थान है। भारतीय क्रिकेट का जलवा पिछले करीब 2 दशक से पूरा क्रिकेट जगत देख रहा है। भारत के लिए 21वीं सदी के बाद से लेकर अब तक सबसे महान खिलाड़ियों की लंबी फेहरिस्त है। इन महान खिलाड़ियों के बीच किसी भी क्रिकेट एक्सपर्ट के लिए एक ऑलटाइम-11 टीम बनाना बहुत ही मुश्किल और चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन इस चुनौतीपूर्ण काम को भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक ने अंजाम दिया है।

दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की तीनों फॉर्मेट में ऑल टाइम 11

जी हां... हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल में रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत की ऑल टाइम 11 टीम का सेलेक्शन किया है। जिसमें भारत के लिए पिछले कुछ साल में खेले कईं दिग्गजों को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने इनमें से सबसे महान खिलाड़ियों में से अहम नाम रहे एक दिग्गज को अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है।

कार्तिक ने महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी को नहीं दी जगह

दिनेश कार्तिक ने भारत की तीनों ही फॉर्मेट की मिलाकर ऑल टाइम 11 टीम का चयन किया। जिसमें उन्होंने हर किसी को हैरान करते हुए भारत के महान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया। भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज रहे एमएस धोनी को टीम में शामिल ना करना वाकई में हैरान कर रहा है। दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम को क्रिकबज के साथ बात करते हुए शेयर किया, जिसमें उन्होंने एक बहुत ही मजबूत और संतुलित ऑल टाइम-11 टीम चुनी है।

कार्तिक की टीम में सचिन, कोहली, रोहित, युवराज और सहवाग जैसे बल्लेबाज

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी भारत के अब तक के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को चुना। इसके बाद उन्होंने नंबर-3 पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ और नंबर-4 के लिए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को शामिल किया। कार्तिक ने विराट कोहली को नंबर-5 के लिए सेलेक्ट किया, तो वहीं नंबर-6 पर युवराज सिंह को जगह दी। कार्तिक की टीम में रवीन्द्र जडेजा और आर अश्विन 2 ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल हैं। तो इसके बाद इस टीम का हिस्सा जसप्रीत बुमराह, जहीर खान और अनिल कुंबले को बनाया गया है। टीम में 3 स्पिन गेंदबाज और 2 तेज गेंदबाज रखे हैं। कार्तिक ने 12वें खिलाड़ी के लिए हरभजन सिंह को रखा।

Tags:    

Similar News