स्मिथ की डिविलियर्स को सलाह, कहा- वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ बल्लेबाजी पर ध्यान दो

साउथ अफ्रीका के पूर्व कैप्टन ग्रीम स्मिथ ने खराब दौर से गुजर रहे दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स को वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है।

Update: 2017-06-27 13:45 GMT
स्मिथ की डिविलियर्स को सलाह, वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ बल्लेबाजी पर ध्यान दो

जोहानसबर्ग: साउथ अफ्रीका के पूर्व कैप्टन ग्रीम स्मिथ ने खराब दौर से गुजर रहे दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स को वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि डिविलियर्स को टीम की कप्तानी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए।

स्मिथ ने ब्रिटिश अखबार में प्रकाशित अपने एक लेख में लिखा है कि डिविलियर्स पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे, लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें एक साल आराम करने की सलाह दी, जिसे उन्होंने मान लिया।

यह भी पढ़ें ... दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स अगस्त में करेंगे अपने भविष्य का फैसला

स्मिथ ने लिखा है, "मेरा मानना है कि डिविलियर्स पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने पर विचार कर रहे थे, लेकिन सीएसए ने उनका उत्साह बढ़ाया और उन्हें संन्यास लेने से रोका।"

स्मिथ आगे लिखते हैं, "डिविलियर्स ग्रीष्मकाल में सीएसए के साथ अपने भविष्य पर विचार करेंगे। लेकिन उनको मेरी सलाह है कि वह वन-डे टीम की कप्तानी छोड़ दें और अगले दो साल अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें।"

डिविलियर्स ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद कोहनी में चोट के कारण वह नहीं खेल पाए थे।

हाशिम अमला के कप्तानी छोड़ने के बाद डिविलियर्स को टेस्ट टीम का कैप्टन बनाया गया था, लेकिन वह एक साल तक ही इस पद पर बने रहे और इसके बाद फाफ डु प्लेसिस को टीम का कैप्टन बना दिया गया।

यह भी पढ़ें ... हार के बाद बोले डिविलियर्स, मैं अब भी टीम का अच्छा कप्तान हूं

स्मिथ ने लिखा है, "यह उनके करियर को विस्तार देने के लिए बेहद जरूरी है, साथ ही यह साउथ अफ्रीका क्रिकेट के लिए भी बेहद जरूरी है।"

डिविलियर्स की कप्तानी में साउथ अफ्रीका को हाल ही में हुए चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप दौर से ही बाहर होना पड़ा और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उसे मात खानी पड़ी।

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News