हैंडीकैप इंडियन पैरा प्रीमियर लीग की शुरुआत ,16 राज्यों की 6 टीमें ले रही हिस्सा

Update: 2018-06-23 11:24 GMT

कानपुर : ग्रीन पार्क में हैंडीकैप इन्डियन पैरा प्रीमियर लीग का पहला मैच शनिवार को खेला जा रहा है इस लीग में 16 राज्यों की 6 टीम हिस्सा ले रही है ,जिसमें दो टीमें महिलाओं की और चार टीमें युवाओं की है। हैंडीकैप क्रिकेट टीम ने इन्डियन टीम को भी चैलेंज किया है।

यह भी पढ़ें .....बैडमिंटन: पैरा बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा बासेल

इस खास प्रीमियर लीग को देखने बड़ी संख्या में दर्शक भी कानपुर के ग्रीन पार्क में पहुंच रहे है। जहाँ एक तरफ छत्तीसगढ़ किंग्स के छक्के लग रहें है तो दूसरी तरफ रांची दबंग के फ़ास्ट बॉलर कहर ढा रहें है। यूपी में दिव्यांगो का यह पहला प्रीमियर लीग है। यह प्रीमियर लीग हैंडीकैप महिला और पुरुष खिलाडियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस प्रीमियर लीग का आयोजन एक सामाजिक संस्था द्वारा कराया जा रहा है।

हैंडीकैप इंडियन पैरा प्रीमियर लीग की शुरुआत ,16 राज्यों की 6 टीमे ले रही हिस्सा

दिव्यांग प्लेयर जिस जोश खरोश से चारो तरफ मैदान पर छक्के चौके लगा रहें है उससे दर्शकों बीच रोमांच भी बढ़ रहा है। वही बालिंग कर रही रांची दबंग के तेज गेंदबाज भी कहर ढा रहे है। गेंदबाज हवा में गेंद भी स्विंग करा रहे है।

यह भी पढ़ें .....पैरालम्पिक चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली सुसी रोजर ने लिया संन्यास

इन्डियन पैरा प्रीमियर लीग का आयोजन करा रहीं नीलम चतुर्वेदी के मुताबिक यह इन्डियन पैरा प्रीमियर लीग पहली बार यूपी के ग्रीन पार्क में आयोजित हो रहा है। वर्ल्ड ओलिंपिक डे के मौके पर हम लोगों ने मशाल लेकर इसकी शुरुआत की है। इस लीग में 16 राज्यों की 6 टीमे हिस्सा ले रही है जिसमे दो टीमे गर्ल्स की है और चार टीमें ब्वॉय की है। इसमें जो गर्ल्स की टीम है उनके प्लेयर ने अभी तक अपने जिले से बाहर नहीं खेला लेकिन अब उन्हें स्टेट लेबल पर खेलने का मौका मिल रहा है । आने वाले समय में महिलाओं का हम इंटरनेशल लेबल का भी मैच करेंगे।

Tags:    

Similar News