Team India: क्या टीम इंडिया बन चुकी है नई चोकर्स? भारत के इस पूर्व दिग्गज ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Team India: भारत को 2013 के बाद से 2023 तक कुल 10 आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है, लेकिन वो जीतने में सफल नहीं हो सके हैं।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-01 05:39 GMT

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक और साल बिना किसी आईसीसी इवेंट के झोली में आए खत्म हो गया। ये सिलसिला पिछले 11 साल से चल रहा है। टीम इंडिया को एक के बाद एक लगातार साल आईसीसी इवेंट से मरहूम होना पड़ रहा है। टीम इंडिया के फैंस की आंखें सालों से भारतीय क्रिकेट टीम के हाथों में आईसीसी की कोई भी चमचमाती ट्रॉफी के देखने के लिए तरस रही है। लेकिन पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से ये अवसर लेने का मौका नहीं मिल सका है।

क्या टीम इंडिया है वर्ल्ड क्रिकेट की नई चोकर्स, सुने वेंकटेश प्रसाद का जवाब

ऐसे में क्रिकेट गलियारों में टीम इंडिया को नई चोकर्स कहा जाने लगा है। चोकर्स यानी टूर्नामेंट की बड़ी दावेदार होने के बावजूद अहम मौके पर चोक हो जाना है, जो टीम इंडिया हो रही है। भारत लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन पिछले 11 साल में खेले 10 आईसीसी टूर्नामेंट में इंतजार की इंतहा हो गई है। दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़ी चोकर्स टीम माना जाता है, लेकिन क्या अब टीम इंडिया चोकर्स बन चुकी है, इस बारे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वेंकटेश प्रसाद टीम इंडिया को नहीं मानते हैं चोकर्स

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अक्सर ही सोशल मीडिया पर यूजर्स के साथ सवाल-जवाब करते रहते हैं। उसी कड़ी में उनसे रविवार को एक यूजर ने बड़ा ही खास सवाल किया, जिसमें वेंकटेश प्रसाद से पूछा कि, क्या टीम इंडिया अब विश्व क्रिकेट की नई चोकर्स टीम बन चुकी है? तो इस पर वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया को चोकर्स नहीं माना है, हालांकि उन्होंने ये बात जरूर कही कि भारत ने 2013 के बाद से अब तक कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीता है, वो चिंता की बात है।

प्रसाद ने माना 11 साल से आईसीसी इवेंट ना जीत पाना चिंता का विषय

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि, “हम चोकर्स नहीं है। हमने ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीती हैं। आखिरी वाली सीरीज जीत तो 2021 में ही हासिल हुई है, वो भी तब जब उस सीरीज में हम 36 पर ऑलआउट भी हुए थे। आधे से ज्यादा खिलाड़ियों के गैर मौजूद रहने के बावजूद टीम इंडिया की ये जीत बहुत खास थी। लेकिन हां पिछले 11 साल से एक भी बड़ा टूर्नामेंट न जीत पाना निश्चित तौर पर एक चिंता का विषय है।“

टीम इंडिया 2013 से नहीं जीत सकी है कोई भी आईसीसी इवेंट

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2007 से 2013 के बीच कुल 3 आईसीसी खिताब अपने नाम किए। लेकिन 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से तीनों ही फॉर्मेट के कुल 10 आईसीसी इवेंट में हिस्सा लिया है, लेकिन एक भी बार आईसीसी ट्रॉफी को जीतने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इस दौरान भारत ने 3 वनडे वर्ल्ड कप, 4 टी20 वर्ल्ड कप, 1 चैंपियंस ट्रॉफी और 2 बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेली, लेकिन उन्हें कोई जीत नहीं मिली। ऐसे में कहीं ना कहीं टीम इंडिया को नया चोकर्स माने तो गलत नहीं होगा।

Tags:    

Similar News