Team India: टीम इंडिया ने कैसे फतह किया टी20 वर्ल्ड कप? कप्तान रोहित शर्मा ने बताए जीत के 3 सूत्रधार

Team India: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 साल से चले आ रहे आईसीसी इवेंट ना जीत पाने के सूखे को खत्म किया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-23 04:37 GMT

Rohit Sharma (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस का वो इंतजार हाल ही में खत्म हुआ था, जो वो पिछले करीब 11 साल से देख रहे थे। टीम इंडिया ने उस तिलिस्म को तोड़ा था, जो वो पिछले एक दशक से भी ज्यादा वक्त से नहीं तोड़ सके थे... ये था टी20 वर्ल्ड कप का खिताब... भारत ने 11 साल के बाद कोई आईसीसी इवेंट जीता। जब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कैरेबियाई सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब को अपने नाम किया था।

रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ था 11 साल का इंतजार

टीम इंडिया एक के बाद एक बड़े इवेंट में फुस्स साबित हो रही थी, जो आखिरी पलों में चूक की वजह से खिताब भी चूक रही थी। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अचूक निशाना लगाते हुए दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के खिताब को जीत लिया। भारतीय टीम ने अपने देशवासियों के साथ ही क्रिकेट फैंस को भरपूर खुशी का अहसास कराया। जो काम पिछले करीब एक दशक में धोनी और विराट नहीं कर पाए, वो काम रोहित शर्मा ने कर दिखाया।

रोहित ने बताएं टी20 वर्ल्ड कप जीत के 3 फैक्टर

भारतीय टीम की वेस्टइंडीज की सरजमीं पर जीते इस टी20 वर्ल्ड कप के खिताब के लिए पूरी टीम इंडिया का जबरदस्त योगदान रहा। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी को जीतने के लिए तो जी-जान लगा दी, लेकिन रोहित शर्मा ने इस जीत के पीछे किन 3 सबसे बड़े फैक्टर का हाथ रहा, उस बात का खुलासा किया है। हिटमैन ने बताया कि इस जीत में उनके लिए किन 3 शख्स का सबसे खास रोल रहा और टीम को ये कामयाबी मिली।

हिटमैन ने राहुल द्रविड़, अजीत आगरकर और जय शाह के योगदान को किया याद

टीम इंडिया के पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की कामयाबी को याद किया और उन्होंने बताया कि इस खिताबी जीत में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर और बीसीसीआई के सचिव जय शाह को वो खास फैक्टर मानते हैं। ये वही 3 स्तंभ हैं, जिसने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का ताज दिलाने में अहम रोल अदा किया। रोहित शर्मा का मानना है कि ये 3 वही शख्स है, जिन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलानें में अपना बहुत ही बहुमूल्य योगदान दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया के कैप्टन रोहित ने कहा कि, टीम को चाहे हार मिले या जीत, लेकिन उनका परम उद्देश्य ड्रेसिंग रूम में सकारात्मकता पैदा करना था।

Tags:    

Similar News