ICC ODI World Cup 2023: लखनऊ करेगा 5 वर्ल्ड कप मैच की मेजबानी, भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मुकाबला

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज 10 अलग अलग शहरों में किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत गुजरात के अहमदाबाद से हुई है। फाइनल और खिताबी मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी में 5 मुकाबले का आयोजन होने वाला है। जिसकी शुरुआत 12 अक्टूबर को होगी।

Update:2023-10-06 11:42 IST

World Cup 2023 Schedule For Lucknow Ekana Cricket Stadium (Pic Credit-Social Media)

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज इस साल भारत में हुआ है। भारत में कुल 10 अलग -अलग जगहों पर पूरे 48 मैच का आयोजन किया जा रहा है। इन 10 जगहों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी शामिल है। नवाबों के शहर में इंटरनेशनल क्रिकेट टीम का आगमन 11 अक्टूबर को होना है। वर्ल्ड कप के कुल 5 मुकाबले का आयोजन लखनऊ के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम एकाना में किया जा रहा है। वर्ल्ड कप के लखनऊ में होने वाले मैच की शेड्यूल लिस्ट जारी कर दी गई है। लिस्ट के अनुसार पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। 

पांच मैचों में कुल 7 टीमों के बीच होगी टक्कर

12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच

16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच

21 अक्टूबर को नीदरलैंड और श्रीलंका के बीच मैच

29 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच मैच

3 नवंबर को नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच

पहला मुकाबला 12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और श्री लंका के टीम के बीच खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला श्री लंका और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। 29 अक्टूबर को भारत का मैच इंग्लैंड के साथ होगा। भारत अपना छठवां मुकाबला लखनऊ में खेलने वाला है। अंतिम मुकाबला लखनऊ में नीदरलैंड और अफ़गानिस्तान के बीच लखनऊ में आयोजित किया जायेगा। पाकिस्तान का एक भी मैच लखनऊ में आयोजित नहीं किया जायेगा।

5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज

भारत की सरजमीं पर 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज हुआ। गत चैम्पियन टीम इंग्लैंड और उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई। जिसमे न्यूजीलैंड के नई टीम ने इंग्लैंड के स्पिनरों को चारो खाने चित करते हुए शॉट खेले है। एक विकेट गवाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रचिन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे ने शतकीय पारी खेलकर मैच जीत लिया। सिर्फ 37.2 ओवर में ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों ने 284 रन के टारगेट को पूरा कर लिया। भारत अपना अभियान वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के साथ करेगा। भारत का यह मुकाबला चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News