ICC ODI World Cup 2023: मोहम्मद शमी या कोई भारतीय नहीं, बल्की ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने ग्रुप स्टेज में लिया सबसे ज्यादा विकेट

ICC ODI World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज खत्म होने के बाद 9 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भारतीय गेंदबाज के नाम नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने इस रिकॉर्ड में बाजी मारी है।

Update: 2023-11-14 06:51 GMT

ICC ODI World Cup 2023 Most Wickets Taker Adam Zampa (Pic Credit-Social Media)

ICC ODI World Cup 2023: भारत की पृष्ठभूमि पर आयोजित क्रिकेट का महाकुंभ आ समाप्त होने की कगार पर है। आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 का पहला यानी ग्रुप स्टेज खत्म हो चुका है। टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ग्रुप स्टेज मैच के दौरान भारतीय गेंदनाजों के प्रदर्शन का हर कोई मुरीद बन चुका है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अंकतालिका में नंबर 1 टीम भारतीय गेंदबाज के नाम नहीं है। इस लिस्ट में न ही मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी और न ही जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा शामिल है। भारत के इस धाकड़ गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना पंजा खोलकर 5 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन फिर भी भारतीय गेंदबाज लीग स्टेज में हाईएस्ट विकेट रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए है।

ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज के नाम "मोस्ट विकेट का रिकॉर्ड"

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जम्पा अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से वर्ल्ड कप 2023 में बड़े रिकॉर्ड पर कब्जा जमाने में सफल रहे है। एडम जम्पा ने वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा कारनामा किया है।ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जैम्पा 22 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ रहे। ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा ने इस विश्वकप में विकेटों के मामले में शीर्ष पर चल रहे हैं। उन्होंने नौ लीग मुकाबलों में 18.90 की औसत से 22 विकेटों के साथ सबसे ऊपर चल रहे है। कुल 45 लीग मैच में एडम जम्पा अव्वल रहे।

भारतीय गेंदबाज टॉप 5 से बाहर

एडम जम्पा के अव्वल रहने के बाद गेंदबाजी में विश्वकप से बाहर हो चुकी श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने 9 मैचों में 25 की औसत से 21 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने नौ मैचों में 26.72 की औसत से 18 विकेट लिए है। जिसके बाद वह तीसरे ननम्बर पर विराजमान है। दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्जी ने 7 लीग मुकाबले में 19.38 औसत से 18 विकेट लेकर चौथे स्थान पर रहे है। वहीं मार्को यान्सन भी इस विश्व कप के 8 मैचों में 24.41 की औसत से 17 विकेट ले चुके हैं। जसप्रीत बुमराह भी वर्ल्ड कप 2023 में 17 विकेट के साथ लिस्ट में छठवें नंबर पर है।

बेस्ट बॉलिंग स्कोर में मोहम्मद शमी ने मारी बाजी

भारतीय गेंदबाज भले ही मोस्ट विकेट रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल नहीं हुए। लेकिन बेस्ट बॉलिंग स्कोर में भारतीय गेंदबाज ने सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। एडम जम्पा के 22 विकेट के रिकॉर्ड से भी वे इस लिस्ट में पीछे रह गए। भारत के मोहम्मद शामी ने अपने 18 वर्ल्ड कप मैच इनिंग में 5 विकेट का रिकॉर्ड बनाकर लिस्ट में शीर्ष पर है। वहीं, रविंद्र जडेजा अपने 33 मैच इनिंग में एक ही मैच में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। एक ही मैच में 5 विकेट लेने के रिकॉर्ड लिस्ट में भारतीय गेंदबाज ही आगे है।

Tags:    

Similar News