World Cup 2023 NZ vs SL Update: न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाज़ी का फैसला, यहां देखें Playing 11..

World Cup 2023 NZ vs SL Update: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में नौवां मैच है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

Update:2023-11-09 15:23 IST

World Cup 2023 NZ vs SL Update (Pic Credit-Social Media)


World Cup 2023 NZ vs SL Update: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का 41 वां मैच ब्लैक कैप्स के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि उनकी सेमीफाइनल क्वालीफिकेशन उम्मीदें इसी पर टिकी हैं। न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका वर्ल्ड कप के लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच खेल रहे है। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला लिया। श्रीलंका को पहले बल्लेबाज़ी का अवसर दिया। जिसके पीछे बारिश एक बड़ा कारण है। आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के आठवें मुकाबले में टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करके 401 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था। लेकिन बारिश के कारण मैच में दूसरी इनिंग में देरी हुई। जिसके बाद डीएलएस मैथड से पाकिस्तान इस मैच को जीत गया था। न्यूज़ीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में अधिकतम स्कोर बनाए। फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस कारण टीम ने अबकी पहले क्षेत्ररक्षण चुना। जहां एक तरफ इस मैच का महत्व कीवी टीम के लिए सेमीफाइनल के नजरिए से है तो वहीं, श्रीलंका को इस मैच में जीत 2025 के चैम्पियन ट्राफी में एंट्री दिला सकते है। ऐसे में दोनों टीमों पर अच्छा प्रर्दशन करने का दबाव बना हुआ है।

टॉस समय पर हुआ और न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को लिया गया है। जबकि कसुन राजिथा की जगह चमिका करुणारत्ने को श्रीलंका प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है।

NZ vs SL World cup 2023 यहां देखें प्लेयिंग 11

न्यूज़ीलैंड प्लेइंग 11 (New Zealand Playing 11):

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टॉम लैथम (विकेट कीपर), टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।

पिछले एक मैच से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की एंट्री भी टीम में हो चुकी है।

श्रीलंका प्लेइंग 11( Sri Lanka Playing 11):

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।

मौसम बिगाड़ सकता है मैच

शाम 5 बजे तक बारिश की 90% संभावना है और शाम को भी भारी बारिश की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप 2019 उपविजेता और 1996 विश्व चैंपियन के बीच या तो पूरी तरह से बारिश हो सकती है या प्रतियोगिता कम हो सकती है। इस विश्व कप में खराब फॉर्म के कारण श्रीलंका पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है।

Tags:    

Similar News