बादशाहत बरकरार: आईसीसी रैंकिंग वनडे टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर भारत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीतकर भारत ने न केवल नया इतिहास रचा है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वनडे टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है। पिछले छह माह में भारतीय टीम ने तीसरी बार वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कि

Update: 2018-02-14 11:39 GMT
बादशाहत बरकरार: आईसीसी रैंकिंग वनडे टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर भारत

दुबई:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीतकर भारत ने न केवल नया इतिहास रचा है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वनडे टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है। पिछले छह माह में भारतीय टीम ने तीसरी बार वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें....जोहान्सबर्ग वनडे : भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 290 रनों का लक्ष्य

छह वनडे मैचों की सीरीज में चार मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें मैच में भारत ने 73 रनों से जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें....पोर्ट एलिजाबेथ वनडे: सीरीज जीतकर इतिहास रचना चाहेगा भारत

भारत वनडे टीमों की रैंकिंग में 122 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका 118 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड 116 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है।

भारत की सीरीज जीत का साफ मतलब यह है कि इंग्लैंड वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से मात दे देता है, तो वह दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लेगा।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News