ICC T20I Women's Ranking: भारत की दीप्ति शर्मा ने रैंकिंग लिस्ट में लगाया छलांग, ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी बल्लेबाजी में नंबर 1

ICC T20I Women's Ranking: आईसीसी की ताजा रैंकिंग मैं वूमेंस खिलाड़ियों की लिस्ट में बड़ा फेर बदल देखा गया है। जिसमे भारतीय खिलाड़ियों के स्थान पर भी प्रभाव पड़ा है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-01-30 17:35 IST

Deepti Sharma (Pic Credit-Social Media)

ICC T20I Women's Ranking: आईसीसी की ताजा रैंकिंग मैं वूमेंस खिलाड़ियों की लिस्ट में बड़ा फेर बदल देखा गया है। जिसमे भारतीय खिलाड़ियों के स्थान पर भी प्रभाव पड़ा है। भारत की गेंदबाज दीप्ति ने छलांग लगाकर टॉप में जगह बना ली है। वही हरमनप्रीत कौर शेफाली वर्मा और जेमिमा रेड्रिग्स ने भी बढ़ोत्तरी दर्ज की है।

प्रोटियाज से छीना दूसरा स्थान

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा नवीनतम T201 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर सबसे छोटे प्रारूप में दूसरे स्थान की गेंदबाज बन गईं। उनकी बढ़ोत्तरी दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर नॉनकुलुलेको म्लाबा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में सिर्फ एक विकेट लेने के बाद दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसकने के कारण मिली। पाकिस्तान की सादिया इकबाल एक स्थान ऊपर उठकर दीप्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं।


भारत के अन्य खिलाड़ी के रैंकिंग में भी सुधार

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ, दीप्ति अपने चौथे स्थान पर बरकरार हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखते हुए भारतीय खिलाड़ियों में बढ़त बना ली है। जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना 13वां, 16वां और 17वां स्थान बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को साल की मजबूत शुरुआत के लिए नवीनतम रैंकिंग में नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज के रूप में अपना खिताब फिर से हासिल करके पुरस्कृत किया गया है।

बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में में भी बदलाव 

ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को नवीनतम एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला टी20ई खिलाड़ी रैंकिंग में नंबर 1 रैंक वाली टी20ई बल्लेबाज के रूप में अपना खिताब फिर से हासिल करके साल की मजबूत शुरुआत के लिए पुरस्कृत किया गया है।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की T20I श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में 24 और 23 के स्कोर के बाद मैक्ग्रा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि प्रोटियाज़ कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट तीसरे स्थान पर हैं और अपने प्लेयर ऑफ द प्लेयर के कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट तीसरे स्थान पर हैं और अपने प्लेयर ऑफ द प्लेयर के बाद एक नई करियर-उच्च रेटिंग पर पहुंच गई हैं।

महिला T20I ऑल-राउंडर रैंकिंग

आयरलैंड की कप्तान लौरा डेलानी तीन पायदान ऊपर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि जिम्बाब्वे की किशोरी केलिस एनधलोवु आयरिश के खिलाफ दूसरे गेम में अर्धशतक के बाद पांच स्थान ऊपर चढ़कर 17वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Tags:    

Similar News