'अगर रणजी खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी तो एक युवा क्रिकेटर का हो जाएगा नुकसान'

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आजकल क्रिकेट से दूरियां बनाए हुए हैं। न ही वो कोई इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और न ही वो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं।

Update: 2018-12-20 07:45 GMT
'अगर रणजी खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी तो एक युवा क्रिकेटर का हो जाएगा नुकसान'

रांची: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आजकल क्रिकेट से दूरियां बनाए हुए हैं। न ही वो कोई इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और न ही वो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। हालांकि, काफी लोगों का कहना है कि चूंकि धोनी फॉर्म में नहीं हैं, इसलिए उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलना चाहिए ताकि उनकी प्रैक्टिस हो सके।

यह भी पढ़ें: MP वालों बीजेपी हार गई तो क्या हुआ, ‘टाइगर अभी जिंदा है’

वहीं, इस मामले में झारखंड क्रिकेट टीम के कोच राजीव कुमार का कहना है कि अगर धोनी चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मैच खेलेंगे तो किसी युवा खिलाड़ी को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा। मगर इस दौरान राजीव ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह जब भी रांची आते हैं तो प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा जरुर बनते हैं और हमेशा युवा क्रिकेटरों से बात भी करते हैं।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः मंजू वर्मा और चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ चार्जशीट फाइल

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 'ट्रेनिंग सेशन में युवा क्रिकेटरों की हमेशा मदद करते हैं। वह चाहते हैं कि हर युवा खिलाड़ी मिले मौके को भुना सकें। वहीं, जब राजीव से पूछा गया कि धोनी के रणजी ट्रॉफी में शामिल होने से किसी एक युवा क्रिकेटर को बाहर बैठना पड़ेगा तो क्या धोनी खुद ऐसा चाहेंगे?

यह भी पढ़ें: चिराग और रामविलास ने मौसम का मिजाज समझ लिया है : रंजीत रंजन

इस सवाल का जवाब देते हुए राजीव ने बताया कि धोनी काफी समझदार खिलाड़ी हैं और उन्हें अच्छे से पता है कि उन्हें क्या करना है या नहीं। ऐसे में उन्हें खुद पता है कि वो अपने से पहले किसी युवा खिलाड़ी को ही मौका देंगे। यही कारण है कि वो जब भी रांची आते हैं तो ट्रेनिंग सेशन जरुर पूरा करते हैं।

Tags:    

Similar News