भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में ऋषभ की जगह ले सकतें है पार्थिव !

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 6-10 दिसबंर के बीच खेला जाना है। टीम इंडिया में बदलाव की गुंजाइशों के बीच ऋषभ पंत को लेकर पूर्व क्रिकेटर फारूख इंजीनियर की राय सामने आयी है।पूर्व क्रिकेटर फारूख इंजीनियर के मुताबिक एडिलेड ओवल में पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत के बदले पार्थिव पटेल को मौका दिया जाना चाहिए।

Update: 2018-11-29 12:06 GMT

मुंबई :भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 6-10 दिसबंर के बीच खेला जाना है। टीम इंडिया में बदलाव की गुंजाइशों के बीच ऋषभ पंत को लेकर पूर्व क्रिकेटर फारूख इंजीनियर की राय सामने आयी है।पूर्व क्रिकेटर फारूख इंजीनियर के मुताबिक एडिलेड ओवल में पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत के बदले पार्थिव पटेल को मौका दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें .......ऋषभ के तूफान में उड़े रोहित-मिलर, बाल-बाल बचा गेल का रिकॉर्ड

पंत और पार्थिव को लेकर फारूख आस्ट्रेलिया में 6-10 दिसबंर होने वाले टेस्ट मैच पार्थिव के खेल में ज्यादा संभावना देख रहें।

अनुभवी और भारत के पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर का मानना है कि पंत की विकेटकीपिंग कमजोर हैं जो टीम इंडिया के लिए एक कारण बन सकती है। फारूख ने कहा, “मैंने एक-दो विकेटकीपर देखे हैं।तकनीकी तौर पर पंत गेंद देखने से पहले ही रिवर्स स्वीप मारने की कोशिश करते दिखे। पंत की बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन पार्थिव फिट हैं। रिषभ पंत को मैं वनडे में मौका दूंगा लेकिन टेस्ट में पार्थिव की जगह बनती है।”

यह भी पढ़ें .......बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान, साहा-मुकुंद को मौका, पार्थिव पटेल बाहर

गौरतलब हो कि पंत को अब तक 5 टेस्ट मैचों में मौका मिल चुका है। जिसमें वह 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 346 रन बना सके हैं। इस दौरान पंत ने 2 स्टंप और 20 कैच लपके। वहीं पार्थिव, पंत की तुलना में अधिक अनुभवी तो हैं, लेकिन उन्होंने 25 टेस्ट में 934 ही रन बनाए हैं। इस दौरान 62 कैच और 10 स्टंपिंग में उन्हें सफलता प्राप्त हो सकी है। ये उम्मीद बराबर बनी हुयी है कि चार मैचों की सीरीज में उन्हें मौका जरूर दिया जा सकता है। लेकिन पार्थिव का पहला मैच खेलना कन्फर्म नहीं है।

टेस्ट सीरीज कार्यक्रम :

6-10 दिसंबर, पहला टेस्ट मैच, एडिलेड ओवल, सुबह 5:30

14-18 दिसंबर, दूसरा टेस्ट मैच, पर्थ स्टेडियम, सुबह 7:50

26-30 दिसंबरः तीसरा टेस्ट मैच, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00

3-7 जनवरीः चौथा टेस्ट मैच, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00

भारत: विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रवि अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

यह भी पढ़ें .......#INDvsAUS: तीसरा और निर्णायक मैच आज, सीरीज 1-1 करने उतरेगी ‘विराट’ सेना

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन, पैट कमिंस, एरन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, क्रिस टरमेन।

Tags:    

Similar News