Rohit Sharma: रोहित शर्मा को रनआउट करवाना गिल को पड़ा महंगा, कप्तान ने दूसरे मैच से किया ड्रॉप!

IND vs AFG Shubman Gill Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली में सीरीज का पहला मुकाबले में रोहित शर्मा कुल 14 महीनों के बाद अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे

Update: 2024-01-14 13:47 GMT

Shubman Gill Rohit Sharma (photo. Social Media)

IND vs AFG Shubman Gill Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मोहाली में तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुल 14 महीनों के बाद अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे थे। लेकिन शुभमन गिल की गैर जिम्मेदार हरकत की वजह से वह उस मैच में रन आउट हो गए। इसके बाद यह बात चर्चा में थी कि उन्हें अगले मैच से बाहर किया जाएगा। क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) वापस आ रहे हैं। लिहाजा दूसरे मैच में बिल्कुल यही हुआ, टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने यह ऐलान किया की शुभमन गिल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनके स्थान पर विराट कोहली को टीम में शामिल किया गया है।

शुभमन गिल को टीम से किया बाहर!

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश के इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टॉस के दौरान उन्होंने टीम का ऐलान किया। उन्होंने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। कोई खास वजह नहीं। बस ज़मीन की प्रकृति, विशेषकर छोटी सीमाएँ। हम अपनी बैठक में जो बातें कर रहे थे, हम बाहर आकर पहले गेम में उस पर अमल करने में सक्षम थे।”

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा, “हमने लोगों से विशिष्ट भूमिकाएं मांगी और उन्होंने उसके अनुसार प्रदर्शन किया। ज्यादा कुछ नहीं, उनके पास कोई बोझ नहीं है और यह सब उनका समर्थन करने के बारे में है, उन्हें जमीन पर स्वतंत्र होने की अनुमति दें। हम विश्व कप को ध्यान में रखते हुए चीजें करेंगे लेकिन हम जानते हैं कि परिणाम भी महत्वपूर्ण हैं। गिल और तिलक के स्थान पर कोहली और जयसवाल की वापसी।”

टीम इंडिया की दूसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग 11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

Tags:    

Similar News