IND vs afg t20: आखिर ऐसा क्या हुआ जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़के Rahul Dravid

IND vs afg t20: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का तीसरा मुकाबला आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-20 12:58 GMT

IND vs afg t20 World Cup 2024

IND vs afg t20: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का तीसरा मुकाबला आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का गुस्सा फूट पड़ा है। बता दें कि, भारत और अफगानिस्तान के बीच आज मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। जो भारतीय समयानुसार रात के 8 बजे से शुरू होगा। हालांकि इस मैच से पहले भारतीय हेड कोच का अलग ही अंदाज देखने को मिला। 

प्रेस कांफ्रेंस में भड़के Rahul Dravid

भारत और अफगानिस्तान मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ का गुस्सा एक पत्रकार पर फूट पड़ा। भारतीय हेड कोच तब भड़के उठे जब उनसे एक रिपोर्टर ने 1997 के बारबाडोस टेस्ट के बारे में पूछा। दरअसल भारत का सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। तभी इस दौरान एक रिपोर्टर ने भारतीय हेड कोच से ऐसा सवाल पूछा कि, जिससे वो नाराज हो गए। 


दरअसल एक रिपोर्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ से सवाल पूछा कि, राहुल, आप बतौर खिलाड़ी भी 1997 में यहां टेस्ट खेले थे, यहां आपकी बहुत अच्छी यादें नहीं हैं क्या? जिसपर भारतीय हेड कोच ने जवाब देते हुए कहा कि, शुक्रिया फ्रेंड, यहां मेरी कुछ अच्छी यादें जरूर हैं। जिसपर फिर से रिपोर्टर ने कहा कि, वही तो असल में मेरा सवाल है। शायद कल आप और भी अच्छी यादें बना लेंगे? तभी राहुल द्रविड़ ने कहा कि, हे भगवान, मैं कोई नई यादें बनाने की कोशिश में नहीं हूं। 

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि, 'मैं चीजों को बहुत जल्दी भूल जाता हूं। मेरी ऐसी ही आदत है। मैं पीछे मुड़कर नहीं देखता हूं। मेरा बस यही सोचना है कि, मैं अभी क्या कर रहा हूं। 1997 या किसी और साल में क्या हुआ, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है।’

जानकारी के लिए बता दें कि, राहुल द्रविड़ 1997 में बारबाडोस गए थे जब भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया था। द्रविड़ ने उस टेस्ट में 78 और 2 रनभी बनाए थे। हालांकि, भारत वो टेस्ट मैच 38 रन से हार गया था। 

वहीं इस बार, सुपर-8 में भारत को अफगानिस्तान टीम के बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का भी सामना करना है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अन्य मुकाबले की बात करें तो भारत और अफगानिस्तान मैच से पहले 20 जून को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सुपर 8 का महामुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

Tags:    

Similar News