अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़कर शिवम दुबे ने लूटी महफिल, क्रिकेट फैंस को ऑलराउंडर ने बनाया अपना मुरीद.....

Shivam Dubey: शिवम दुबे की नाबाद 60 रनों की पारी ने बहुत कुछ बदल दिया। भारत को 3 मैच की सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-12 06:01 GMT

Shivam Dubey (Pic Credit-Social Media)

Shivam Dubey: उत्तर भारत कड़कड़ाती ठंड की चपेट में है। इसी ठंड के बीच मोहाली ने एक रोमांचक टी20 मुकाबले की मेजबानी की। जो हड्डियों को कंपा देने वाली शाम को 8 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ शुरू हुआ। जैसे-जैसे शीत लहर ने क्षेत्र पर अपनी पकड़ मजबूत की। मैदान पर क्रिकेट के प्रदर्शन ने फैंस को जोश से गर्म करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। शिवम दुबे की नाबाद 60 रनों की पारी ने बहुत कुछ बदल दिया। भारत को 3 मैच की सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया।

भारत को शुरुआती पारी में लगा था झटका

टी20ई फॉर्मेट में वापसी करते हुए, रोहित शर्मा ने टॉस जीता और ठंडी परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए पहले क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी करने का फैसला किया। कड़ाके की ठंड से अफगानिस्तान बल्लेबाजों के अनुकूल दिख रही पिच पर 20 ओवरों में 158 रन 5 विकेट पर प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रहा। जवाबी कार्यवाई में भारत को शुरुआती झटका लगा, क्योंकि रोहित शर्मा पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए। गिल की शानदार शुरुआत को भी मुजीब ने रोक दिया। लेकिन भारत ने 36 रन के धीमे पावरप्ले के बाद गियर बदला। जितेश शर्मा और शिवम दुबे ने लड़ते हुए चौथे विकेट के लिए 45 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जिससे भारत को जीत के समीप ले गए।

शिवम दुबे हार्दिक के बैकअप खिलाड़ी 

शिवम दुबे ने अर्धशतक बनाकर और टीम को जीत दिलाकर सुर्खियां बटोरीं। तीन महत्वपूर्ण 40+ साझेदारियों में शामिल हुए। शिवन दुबे अंत तक नाबाद बने रहे। भारत को ठंडी मोहाली शाम में एक आरामदायक जीत दिलाई। साल 2023 में CSK के साथ एमएस धोनी के नेतृत्व में उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कौशल का प्रदर्शन किया गया था। जहां वह धोनी के मार्गदर्शन में अपने कौशल को निखारते हुए एक प्रभावी खिलाड़ी के रूप में उभरे। भारत साल 2024 में टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है। ऐसे में शिवम दुबे की हरफनमौला क्षमताएं बहुत महत्वपूर्ण हो गई हैं, बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की दुबे की क्षमता भारत के अभियान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। ऐसे में तब जब भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या के कमी को पूरा करने की ज़रूरत है। शिवम दुबे हार्दिक पांड्या के बैकअप बन सकते है।

सोशल मीडिया पर शिवम दुबे ने बटोरी तारीफ



Tags:    

Similar News