IND vs AFG Weather Update: भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में बारिश बनेगी अड़चन? क्या कहती है वेदर रिपोर्ट...

IND vs AFG Weather Update: मोहाली में ठंड का तापमान 10 डिग्री रहेगा। लेकिन वास्तविक अहसास 10 डिग्री से कम होने की संभावना है। जिससे खिलाड़ियों को गर्म रखने के लिए पुलओवर पहनना होगा।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-11 10:03 GMT

IND vs AFG T20I Series Weather Update (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG Weather Update: भारत गुरुवार 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान से भिड़ेगा। पहला मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में 2024 टी20 विश्व कप से पहले यह भारत का अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। टीम प्रबंधन आगामी तीन मैचों में मेगा इवेंट के लिए अपने टीम संयोजन को अंतिम रूप देने पर विचार कर सकते है।

टी 20 के बादशाह इंजरी से बाहर

मेन इन ब्लू ने 14 महीने के बाद टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी को महसूस किया है । हालांकि विराट कोहली निजी कारणों से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन कप्तान नियुक्त किए गए रोहित तीनों मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, मेजबान टीम को हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव की कमी खलेगी। जो अपनी चोटों के कारण टीम से बाहर हैं।

कैसा रहेगा मौसम?

भारत के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा, जो सबसे छोटे प्रारूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक रहा है। हालांकि, अफगान टीम को मोहाली में पहले गेम में दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान की कमी खलेगी। लेकिन मुजीब-उर-रहमान के शामिल होने से टीम को बढ़ावा मिलेगा। वहीं दोनों देशों की टीम एक रोमांचक प्रतियोगिता के लिए तैयार है। लेकिन अभी चर्चा मोहाली में मौसम की स्थिति को लेकर है। प्रशंसकों के लिए खुशी की बात यह है कि पंजाब में गुरुवार को बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस प्रकार, पूरे 40 ओवर का मुकाबला होना तय है। मोहाली में अत्यधिक ठंड रहेगी और तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि, वास्तविक अहसास 10 डिग्री से कम होने की संभावना है। जिससे खिलाड़ियों को गर्म रखने के लिए पुलओवर पहनना होगा।

दोनों देशों की टीम तैयार

भारतीय टीम(Team India) : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे ,रवि बिश्नोई।

अफगानिस्तान टीम(Afghanistan Team): हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मुजीब उर रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, करीम जनत, इकराम अलीखिल, फरीद अहमद मलिक, रहमत शाह, गुलबदीन नायब

Tags:    

Similar News