नागपुर टेस्ट के लिए दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की प्‍लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को दी टीम में जगह

IND vs AUS 1st Test: टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी बादशाहत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-1 का ताज हासिल कर सकती है। इसके लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करनी होगी।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-08 07:42 GMT

IND vs AUS 1st Test 

IND vs AUS 1st Test: टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी बादशाहत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-1 का ताज हासिल कर सकती है। इसके लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करनी होगी। चार टेस्ट मैचों की शुरुआत नागपुर टेस्ट से होगी। बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। अब क्रिकेट फैंस की नज़र अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 पर टिकी हुई है। पहले टेस्ट मैच की शुरुआत में अब महज कुछ घंटे ही शेष रह गए हैं। लेकिन दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पत्ते नहीं खोले है।

दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की प्‍लेइंग 11:

नागपुर में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने अपनी प्लेइंग 11 को चुना है। कार्तिक से पहले कई पूर्व खिलाड़ी भी अपनी पसंदीदा प्लेइंग 11 का चयन भी कर चुके हैं। कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नागपुर टेस्ट के लिए अपने 11 पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया है। कार्तिक ने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज़ों सहित मिडिल ऑर्डर बैटिंग क्रम से लेकर स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाज़ों को शामिल किया है।

ओपनिंग की जिम्‍मेदारी रोहित शर्मा और केएल राहुल को सौंपी:

कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनर के रूप में चुना है। जबकि उसके बाद मिडिल ऑर्डर में कार्तिक ने विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और केएस भरत को शामिल किया है। इसका मतलब इस टेस्ट सीरीज के लिए कार्तिक ईशान किशन की जगह केएस भरत को विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में देखना पसंद कर रहे हैं। वहीं कार्तिक दूसरी तरफ शुभमन गिल से ज्यादा उपयुक्त खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को मान रहे हैं।

तीन स्पिनर्स को किया टीम में शामिल:

वहीं कार्तिक ने अपनी इस टीम में तीन स्पिनर्स को जगह दी है। इसमें उन्होंने आर. अश्विन के साथ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। जबकि कुलदीप यादव को उन्होंने इस टेस्ट मैच से बाहर बैठाया है। कार्तिक की इस टीम मैच दो गेंदबाज़ों को भी जगह मिली है, इसमें से एक मोहम्मद सिराज और दूसरा नाम मोहम्मद शमी का है। अब देखना है कि भारत की प्लेइंग 11 में कार्तिक की पसंदीदा टीम के कितने खिलाड़ियों को जगह मिलती है..?

दिनेश कार्तिक की पसंदीदा प्‍लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।     

Tags:    

Similar News