IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कप्तान पैट कमिंस ने बताया, किस प्लानिंग के तहत किया लक्ष्य को हासिल?

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीतने के साथ ही छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहे।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-20 12:01 IST

IND vs AUS (Source_Twitter)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: क्रिकेट जगत के सबसे बड़े वनडे टूर्नामेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। भारत की सरजमीं पर खेले गए इस महाकुंभ में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए छठी बार खिताब को अपने नाम कर इतिहास दोहराया है।

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने जीता खिताब

इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही खतरनाक दिख रही भारतीय क्रिकेट टीम को हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए इतना आसान नहीं था, लेकिन कंगारू टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी में इस मैच में पूरी तरह से टीम इंडिया को बैकफुट पर रखा, जहां भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले तो 240 के स्कोर पर ही समेट दिया, इसके बाद मार्नस लाबुशान के 58 और ट्रेविस हेड के मैच विनिंग 137 रनों की तूफानी पारी की मदद से लक्ष्य को 43 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की।

कंगारू टीम वर्ल्ड कप इतिहास में छठी बार बना चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट से पहले 5 बार वर्ल्ड कप खिताब जीत चुका था, ऐसे में उन्हें बड़े टूर्नामेंट्स के बड़े मैच खेलने और जीतने का अपार अनुभव था। जो एक बार फिर से देखने को मिला और येलो आर्मी रोहित शर्मा एंड कंपनी पर पूरी तरह से भारी रही और तमाम क्रिकेट पंडितों की राय को झूठा साबित करते हुए खिताब को जीतने में सफलता हासिल की।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में इस बेहतरीन जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बहुत ही खुश हैं। इसी साल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद पैट कमिंस ने कुछ ही महीनों के बाद वनडे वर्ल्ड कप भी अपनी अगुवायी में जीत गए। इस खिताबी जीत पर उन्होंने मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, जिसमें कमिंस ने बताया कि कैसे उन्होंने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया और इस पिच पर लक्ष्य को हासिल किया।

कमिंस ने कहा,- हमारी टीम ने बचा रखा था अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इस खिताबी जीत के बाद कहा कि, "मुझे लगता है कि हमने अंतिम मैच के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बचाकर रखा था। कुछ खिलाड़ियों ने बड़े मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। आज हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करना अच्छा होगा और यह आसान होगा। पिच काफी धीमी थी, स्पिन नहीं हो रही थी, हमने सही लेंथ पर गेंदबाजी की।"

Tags:    

Similar News