IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: टीम इंडिया की जीत के लिए देशभर में हो रही है दुआएं और प्रार्थनाएं, हवन कर फैंस कर रहे हैं जीत की कामना

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया की जीत की कामना के लिए देशभर में प्रार्थनाएं और दुआओं का दौर जारी है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-19 13:06 IST

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम 12 साल बाद एक बार फिर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतकर सूखे को खत्म करने के लिए बेकरार है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में इस मेगा इवेंट में जबरदस्त प्रदर्शन के बूते फाइनल में पहुंची हैं, जहां उनका सामना अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। इस मैच के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

भारत की जीत के लिए देशभर में प्रार्थना-दुआओं का दौर जारी

मेगा ब्लॉक-बस्टर मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को फेवरेट माना जा रहा है। जिस तरह से रोहित शर्मा एंड कंपनी का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए टीम इंडिया की जीत की संभावना ज्यादा मानी जा रही है, लेकिन फैंस भारतीय टीम को हर हालात में चमचमाता कप उठाते हुए देखना चाहते हैं, इसी वजह से देशभर में मैन इन ब्ल्यू को ना केवल बधाईयां मिल रही है, बल्कि जीत के लिए मंदिरों में प्रार्थनाएं, मस्जिदों में दुआएं और दरगाह पर मन्नत मांगी जा रही है, साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में हवन भी किया जा रहा है।


मोहम्मद शमी के गांव में पढ़ी गई विशेष दुआं

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए टीम के सबसे बड़े नायक बन चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में खास तौर पर दुआएं मांगी जा रही है। जहां मोहम्मद शमी के अमरोह में स्थित अलीनगर गांव में जबरदस्त माहौल हैं, जहां उनके घर परिवार और गांववासी भारत के जीत की कामना कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के हजरत सैयद याकूब साहब की दरगाह पर टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ मांगी गई. जीत की दुआ मांगते हुए फैंस कह रहे हैं कि यहां पर हम सब भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

अयोध्या से लेकर गुरुग्राम और बनासर में भी हुई जीत की कामना

इसके साथ ही श्री राम नगरी अयोध्या में भी जबरदस्त माहौल है। यहां पर वहां के निवासियों ने हनुमान गढ़ी में भारतीय टीम की जीत के लिए विशेष पूजा की।

वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित हमारे देश के सबसे बड़े शीतला माता मंदिर में क्रिकेट प्रशंसक हवन यज्ञ और प्रार्थना कर रहे हैं। यहां पर मान्यता है कि जो भी यहां कुछ भी मनोकामना करता है वो पूरी होती है।

उज्जैन में जीत के लिए महाकाल की स्पेशल भस्म आरती

तो साथ ही महाकाल नगरी उज्जैन में विशेष भस्म आरती की जा रही है। जहां पर भारत की जीत की प्रार्थना की जा रही है। इसके अलावा वाराणसी में घाट पर 2100 दीएं जलाकर टीम के चैंपियन बनने की कामना हो रही है।

Tags:    

Similar News