IND VS BAN 1st Test Day 1 LIVE Score: भारत बनाम बांग्लादेश लाइव स्कोर, यहां देखें अपडेट

IND VS BAN 1st Test Day 1 LIVE Score: इन पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घर में 2-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है। WTC में भी भारत आगे है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-19 08:06 IST

Ind vs ban, Ind vs ban Test Match, Cricket, Sports 

IND VS BAN 1st Test Day 1 LIVE Score: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। ये मुकाबला 19-23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत ने आखिरी टेस्ट मैच मार्च में खेला था, जिसमें धर्मशाला में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से हुआ था। इन पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। वहीं बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घर में 2-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है। WTC में भी भारत आगे है। 

IND VS BAN 1st Test Day का ताजा अपडेट

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बता दें कि, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज 19 स‍ितंबर से चेन्नई के एमए च‍िदम्बरम स्टेड‍ियम में खेला जा रहा है। दरअसल साल 2012 से भारत में टीम इंड‍िया ने शानदार प्रदर्शन किया है। तब से भारत ने अब तक अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज में नहीं हारा है। 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल,शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश- शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, हसन माहमूद, तस्कीन अहमद, नाहिद राणा

टीम इंडिया की बैटिंग अपडेट: 

टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम बैटिंग करने मैदान पर उतर गई है। भारत की ओर से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल भारत की तरफ से बैटिंग करने उतरे है। 5 ओवर के खेल तक भारत का स्कोर 13/0 रहा। इसमें यशस्वी जयसवाल का चौका शामिल है। पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर भारत का पहला गिरा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार बने। नजमुल हुसैन ने लपका कैच। शुभमन गिल पहले टेस्ट की पहली पारी में ही खाता खोले बिना वापस लौटे। टीम इंडिया खराब स्थिति में । विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।  10 ओवर के खेल खत्म होने तक भारत ने 3 तीन विकेट के नुकसान पर 34 रन बनाए हैं। क्रीज पर ऋषभ पंत और यशस्वी जयसवाल मौजूद हैं। यशस्वी ने अभी तक 17 रन बनाए हैं।

पारी के 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसन ने ऋषभ पंत को को आउट किया। लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया। पंत ने 52 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हो गए। पंत आउट होने पर काफी नाराज दिखे और गुस्से में अपना बल्ला पटकते हुए नजर आए। पारी के 30वें ओवर में यशस्वी जायसवाल ने 95 बॉल पर अर्धशतक जीते। भारत का स्कोर 34 ओवर के बाद 4 विकेट खोकर 132 रन रहा।

पहले दिन के टी टाइम तक भारत का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 176 रन है। क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन 21 और रवींद्र जडेजा सात रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत का स्कोर 63 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 255 रन रहा। अश्विन (63) रन और रवींद्र जडेजा (43) पर बल्लेबाजी कर रहे है। भारत-बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट का पहला दिन खत्म हो चुका है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 339 रन बनाई है। अश्विन ने पहले दिन ही छठा शतक लगाया, अश्विन ने 102 रन बनाकर नाबाद रहे और जडेजा ने 86 रन बनाए। जडेजा और यशस्वी जयसवाल ने अर्धशतक जड़ा।



Tags:    

Similar News