IND vs BAN 2nd T20: Nitish Reddy ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Nitish Kumar Reddy Record:भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-10 09:00 IST

IND vs BAN 2nd T20, Nitish Reddy, Nitish Reddy Record, Cricket, Sports 

Nitish Kumar Reddy Record: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज Nitish Reddy का बल्ला खूब चला। उन्होंने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया।

Nitish Reddy ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दुसरे टी20 मैच में नीतीश रेड्डी का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने इस मुकाबले में अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। बता दें कि, नितीश कुमार रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। वो पहले मैच में सिर्फ 16 रन बना पाए थे, लेकिन अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दूसरे ही मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। नीतीश ने दिल्ली में हुए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 34 गेंद खेलकर 74 रन बना डाले और दो विकेट भी लिए। इस दौरान उन्होंने में 4 चौके और 7 छक्के भी लगाए।  


नीतीश रेड्डी भारत के लिए सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, रोहित शर्मा के नाम भारत के लिए सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। इसके बाद इस लिस्ट में तिलक वर्मा और तीसरे स्थान पर ऋषभ पंत हैं। दरअसल, नीतीश रेड्डी पहले भारतीय भी बन गए हैं जिन्होंने एक T20I मैच में 70 से ज्यादा रन बनाने के अलावा 2 विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया हो। इससे पहले ये रिकॉर्ड किसी भी भारतीय खिलाड़ी के नाम दर्ज नहीं है। 

जानकारी के लिए बता दें कि, नीतीश को IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि, साल 2023 में नीतीश ज्यादा मैच नहीं खेल पाए, लेकिन आईपीएल 2024 में 13 मैच खेलकर उनके बल्ले से 303 रन निकले और साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए थे। उस शानदार आईपीएल सीजन के बदौलत ही नीतीश को टीम इंडिया में जगह मिली।  

Tags:    

Similar News