IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report: दिल्‍ली में होगा दूसरा टी20 मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट

Ind vs Ban 2nd T20 Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच इन दिनों तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हाल ही में ग्वालियर में खेला गया था।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-08 15:34 IST

IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report, IND vs BAN 2nd T20 team squad, Ind vs Ban T20, Cricket, Sports, India vs Bangladesh 

Ind vs Ban 2nd T20 Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच इन दिनों तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हाल ही में ग्वालियर में खेला गया था। जिसको भारतीय क्रिकेट टीम में जीता था। अब अगला मुकाबला यानी दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों ही टीमें तैयारियों में लगी हुई है। 

IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report कैसा रहेगा

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर होगा। इस पिच से बल्लेबाज को काफी फायदा होने वाला है। खासकर भारत और बांग्लादेश के बीच हुए टी20 में भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। हालांकि बांग्लादेश ने भी एक बार दिल्ली के इस पिच पर भारत को हराया है। वहीं इस मैच को भारत हर हाल में जीतना चाहेगा। 

इस पिच पर साल 2022 में हुए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भी दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। इस पिच पर पहले खेलने वाली टीम को जीतने के लिए 200 का आंकड़ा पार करना होगा। इस मैच में ओस का फैक्टर भी है। ऐसे में रनचेज करना आसान नहीं होता है।  

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इसमें भारत ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं साल 2019 में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया था। 


टी20 इंटरनेशनल में अरुण जेटली स्टेडियम का रिकॉर्ड इस प्रकार है:

कुल मैच- 13

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत- 4

पहले गेंदबाजी करते हुए जीत- 9

भारत 2nd T20 Squad इस प्रकार: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, नितीश रेड्डी, हर्षित राणा।

बांग्लादेश 2nd T20 Squad इस प्रकार: 

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, रकीबुल हसन, परवेज हुसैन इमोन।

Tags:    

Similar News