Ind vs Ban 3rd T20 Match: राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद के ऐसे है आंकड़े, जानें पिच रिपोर्ट

Ind vs Ban 3rd T20 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर और दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-11 09:21 IST

Ind vs ban, Ind vs ban pitch report, India vs Bangladesh, Cricket, Sports 

Ind vs Ban 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला ग्वालियर और दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया। इन दोनों ही मुकाबलों को भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता। जिसके बाद इस सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा है। वहीं अब तीसरा मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Ind vs Ban 3rd T20: राजीव गांधी स्टेडियम हैदराबाद के ऐसे है आंकड़े

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। जो 12 अक्टूबर (शनिवार) को होगा। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव की टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। पहला मैच भारत ने 7 विकेट से जीता और दूसरा मैच टीम इंडिया ने 86 रनों से जीता। वहीं बांग्लादेश की टीम ये आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना चाहेगी। इस पिच पर भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। 


हैदराबाद की इस पिच से बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा मिलेगा। गेंदबाजों को थोड़ी कम मदद मिलती है। हालांकि, तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिन गेंदबाज को फायदा होता है। ऐसे में तेज गेंदबाजों को विकेट चटकाने के लिए ज्यादा मेहनत करना पड़ता है। पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हुए मुकाबलों में यहां खूब रन बने थे और एक मैच में तो टीम ने 277 रन बना दिया था। इस मैदान पर सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब चला है। सूर्या ने 1 मुकाबला खेला है और 69 की औसत से 69 रन बनाए हैं। SKY स्ट्राइक रेट इस दौरान 191.66 की रही है। इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं। इस दौरान अक्षर की औसत 11 की रही है। अक्षर की इकॉनमी 8.25 भी रही है। वहीं पहली बार इस स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम खेलने उतरेगी। ऐसे में बांग्लादेश टीम भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।   

Tags:    

Similar News