Ind vs Ban Chennai Test में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका

Ind vs Ban Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-11 20:03 IST

Ind vs Ban, Ind vs Ban Chennai Test, Sports

Ind vs Ban Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद इस सीरीज का दूसरा मैच कानपुर में होगा। हालांकि, इस बीच टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। भारत अगर चेन्नई टेस्ट जीत जाता है तो अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर सकता है।

Chennai Test में भारत के पास इतिहास रचने का मौका

19 सितंबर से चेन्नई में होने वाले टेस्ट मैच पर भारतीय फैंस की नजर है। दरअसल टीम इंडिया लंबे समय बाद टेस्ट के लिए मैदान में उतरने वाली है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस मैच को जीतती है तो ये ऐतिहासिक जीत होने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा। दरअसल इस जीत के साथ भारतीय टीम टेस्ट मैच में हार से ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बन जाएगी। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि जब भारत ने हार से ज्यादा टेस्ट मैच जीत हों। इसलिए चेन्नई टेस्ट भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। 


अगर भारत बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतता है तो टेस्ट क्रिकेट में भारत के 92 साल के इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा जीत दर्ज होंगी। बता दें कि, अभी तक भारतीय टीम ने टेस्ट फॉर्मेट में 579 मैचों में 178 जीत और 178 हार दर्ज की हैं। वहीं कुल 222 मैच ड्रॉ भी रहे हैं। ऐसे में अगर भारत जीत दर्ज करता है तो बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा।

बांग्लादेश बनाम भारत टेस्ट सीरीज टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल।


Tags:    

Similar News