T20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार का धमाकेदार आगाज, रोहित ने पहले की थी भविष्यवाणी

सूर्यकुमार को अपने पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। IPL और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सूर्यकुमार को लेकर रोहित शर्मा ने साल 2011 में ही एक भविष्यवाणी की थी।

Update: 2021-03-19 03:14 GMT
T20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार का धमाकेदार आगाज, रोहित ने पहले की थी भविष्यवाणी (PC: social media)

मुंबई: भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर दी है वो काफी शानदार में। सूर्यकुमार ने अपनी डेब्यू इनिंग्स में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस इनिंग्स में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के मारे है। सूर्यकुमार को सैम कुरेन ने डेविड मलान के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार की इस पारी की वजह से भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी-20 मैच में 8 रनों से हराने में सफल रही है। और तो और सूर्यकुमार को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे को लगातार चौथी चुनावी जीत के लिए दी बधाई

पहले मैच में बल्लेबाजी करने का नहीं मिला था मौका

सूर्यकुमार को अपने पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। IPL और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सूर्यकुमार को लेकर रोहित शर्मा ने साल 2011 में ही एक भविष्यवाणी की थी। रोहित शर्मा ने 10 दिसंबर, 2011 को एक ट्वीट किया था। उन्होंने चेन्नई में BCCI अवॉर्ड्स के बाद ट्वीट में लिखा था कि कुछ शानदार क्रिकेटर आने वाले हैं। भविष्य में मुंबई के सूर्यकुमार पर निगाहें रखनी होगी।



डेब्यू पारी में फिफ्टी बनाने वाले पांचवें भारतीय

आपको बता दें, सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू इनिंग्स में अर्धशतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा, रॉबिन उथप्पा, अजिंक्य रहाणे और ईशान किशन ने ये मुकाम हासिल कर चुके हैं। रॉबिन उथप्पा ने 2007 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ डरबन टी20 में 50 रन बनाए थे। उसी विश्व कप में रोहित शर्मा ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी डेब्यू पारी में नाबाद 50 रनों का योगदान दिया था।

अजिंक्य रहाणे ने अपने डेब्यू टी20‌ मैच में 61 रनों की पारी खेली थी

साल 2011 में अजिंक्य रहाणे ने अपने डेब्यू टी20‌ मैच में 61 रनों की पारी खेली थी। और तो और रहाणे डेब्यू टी20 मैच में अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज के दूसरे मैच में ईशान किशन ने डेब्यू पर 56 रनों की पारी खेली थी। ईशान डेब्यू टी20 मैच में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे।

ये भी पढ़ें:सूरत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे सभी मॉल

सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में और IPL में मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा खेल रहे हैं। IPL के पिछले सीजन के 15 मैचों में सूर्यकुमार यादव ने 480 रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस को चैम्पियन बनाने में सूर्यकुमार यादव का खास रोल था। सूर्यकुमार ने 101 आईपीएल मैचों में 30.20 की औसत से 2024 रन बनाए हैं। उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं। यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी IPL में खेल चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News