IND vs ENG: रांची के पिच के रवैये से टीम इंडिया के कोच हुए हैरान, पिच को लेकर दिया चौंकानें वाला बयान

IND vs ENG: रांची के जेसीए स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पिच के व्यवहार से टीम इंडिया के कोच हुए हैरान

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-02-25 06:21 GMT

IND vs ENG (Source_ Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ये मैच धोनी की गृहनगरी रांची में खेला जा रहा है, जहां दूसरे दिन के खेल के बाद मैच रोचक मोड़ पर आ खड़ा हुआ है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम के पहली पारी के 353 रनों के जवाब में टीम इंडिया इंग्लिश स्पिनर्स के आगे बेबस नजर आयी और दिन का खेल खत्म होने तक 219 रन के स्कोर पर ही 7 विकेट गंवा दिए हैं, जिसमें से 6 विकेट इंग्लैंड के स्पिनर्स ने अपने नाम किए।

रांची के पिच के दूसरे दिन के रवैये ने हर किसी को कर दिया हैरान

रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन पिच का बड़ा ही अजीब व्यवहार देखने को मिला। पिच पर दूसरे ही दिन से जिस तरह से टर्न देखा गया और साथ ही असमान उछाल ने हर किसी को हैरान कर दिया है। माना जा रहा था कि शुरूआती 2 दिन इस पिच पर इतना ज्यादा टर्न नहीं देखने को मिलेगा, लेकिन स्पिनर्स ने दूसरे ही दिन से अपना बोलबाला दिखाना शुरू कर दिया है। पिच के इस तरह से टर्न होने को लेकर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे बहुत ही हैरान नजर आ रहे हैं। उन्हें ऐसी उम्मीद ही नहीं थी।

भारत के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे पिच को देखकर हुए चकित

पारस म्हाम्ब्रे ने रांची की इस पिच को लेकर काफी हैरानी जतायी है। भारत के गेंदबाजी कोच को मानना है कि इस पिच को लेकर उन्हें ऐसी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी। पिच काफी धीमा नजर आ रहा है और असमान उछाल ने बल्लेबाजों के लिए जबरदस्त चुनौती पेश की है। भारत के बॉलिंग कोच इस बात से काफी ज्यादा हैरान दिख रहे हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो अभी इस पिच रैंक टर्नर यानी स्पिनर्स के लिए फायदेमंद नहीं मानते हैं।

दूसरे ही दिन इस पिच से ऐसे व्यवहार की नहीं थी उम्मीद- पारस म्हाम्ब्रे

भारतीय क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दूसरे दिन के खेल के कत्म होने के बाद कहा कि, "यहां पर हमने पहले जो मैच खेले हैं, उन्हें देखते हुए जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, इसका विकेट धीमा होता जाता है। इसकी रवैये के हिसाब से यह धीमा हो जाता है। हमें इसकी उम्मीद थी, लेकिन सच कहूं तो हमने यह नहीं सोचा था कि यह दूसरे दिन से ही इतना धीमा हो जायेगा। इस तरह के अलग तरह के उछाल की उम्मीद नहीं थी।"

पिच धीमी होने के बाद भी पारस म्हाम्ब्रे इसे नहीं मानते रैंक टर्नर

उन्होंने आगे कहा कि, "मैं अभी इसे ‘रैंक टर्नर’ नहीं कहूंगा, क्योंकि उछाल नीचा है जिससे बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि इतनी ज्यादा गेंद तेजी से स्पिन हुई थीं या इन्हें खेलना मुश्किल था।"

Tags:    

Similar News