IND vs ENG: यशस्वी जायवाल के शतक से विशाखापट्टनम टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया मजबूत, बड़े स्कोर की ओर भारत

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का शानदार शतक, टीम इंडिया 300 के करीब

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-02-02 10:06 GMT

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। शुक्रवार से शुरू हुए इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम ने करारा जवाब दिया है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद यहां भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही है और पहले दिन युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक के दम पर टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर दिख रही है।

पहले दिन भारत बड़े स्कोर की ओर, जायसवाल ने जड़ा शतक

विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहा है। यहां पर टीम इंडिया ने लंच तक बढ़िया शुरुआत करते हुए 2 विकेट पर 103 रन बना डाले थे। इसके बाद भी दूसरे सेशन में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की, तो वहीं उन्हें टीम के बल्लेबाजों का अच्छा साथ मिला और टी ब्रेक तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना डाले थे, जिसमें यशस्वी का जबरदस्त शतक शामिल रहा। टी ब्रेक के बाद भारत ने चौथा विकेट तो खो दिया, लेकिन जायसवाल डटे हुए हैं।

जायसवाल ने अय्यर और रजत पाटीदार के साथ ही शानदार साझेदारी

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम वापसी की फिराक में उतरी है। जहां हैदराबाद की हार के हिसाब को चुकता करने की तरफ देख रही टीम इंडिया लंच के अपने स्कोर 3 विकेट पर 103 रन से आगे खेलना शुरू किया। जायसवाल और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 90 रनों की शानदार साझेदारी की। इसके बाद टीम के 179 रन के स्कोर पर श्रेयस अय्यर 27 रन बनाकर पिछले मैच के हीरो रहे टॉम हार्टले की गेंद पर आउट हो गए।

यशस्वी के 150 रन पूरे, भारतीय टीम मजबूत

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद डेब्यू कर रहे रजत पाटीदार खेलने के लिए आए। उन्होंने जायसवाल का भरपूर साथ दिया। दोनों ही बल्लेबाजो ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया और इसी बीच यशस्वी जायसवाल ने 151 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए। शतक के बाद भी वो बढ़िया खेल रहे हैं, वहीं पहली पारी खेल रहे रजत भी अच्छी बल्लेबाजी करने लगे। टी ब्रेक तक भारत ने 3 विकेट पर 225 रन बना डाले। टी ब्रेक के बाद रजत पाटीदार 72 गेंद में 32 रन बनाकर रेहान अहमद की गेंद पर आउट हुए। एक छोर से जायसवाल का जलवा जारी है। वहीं उनका साथ देने अक्षर पटेल पहुंचे हैं। ये खबर लिखे जाने तक भारत ने 77 ओवर में 4 विकेट पर 263 रन बना डाले हैं। जहां जायसवाल अपने 150 रन कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News