IND vs ENG Test Match: यशस्वी की पारी के मुरीद हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, दिल खोलकर की तारीफें, कहा "कोई कमी...."

IND vs ENG Test Match: भारतीय ओपनर युवा बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अविश्वसनीय प्रदर्शन दिया है। उनके प्रदर्शन की चर्चाएं विश्व स्तर पर फैली है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-18 04:44 GMT

Yashasvi Jaiswal (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Match: भारतीय ओपनर युवा बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अविश्वसनीय प्रदर्शन दिया है। उनके प्रदर्शन की चर्चाएं विश्व स्तर पर फैली है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब एक क्रिकेट विशेषज्ञ का पद संभाल रहे है, उन्होंने स्टार भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की जमकर प्रशंसा की है। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ में जायसवाल की शानदार फॉर्म से प्रभावित होकर, महान अंग्रेजी बल्लेबाजों में से एक पीटरसन ने कहा कि युवा बाएं हाथ का बल्लेबाज भविष्य में एक महान खिलाड़ी बनेगा।

पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने की तारीफ

पीटरसन के अनुसार उन्हें भारतीय परिस्थितियों में ओपनर युवा बल्लेबाज जायसवाल के खेल में कोई कमजोरी नजर नहीं आती। शनिवार 17 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज के लिए केविन पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया। पीटरसन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "मुझे भारतीय परिस्थितियों में जयसवाल के खेल में कोई भी कमजोरी नहीं दिखती है। उनकी सबसे बड़ी चुनौती घर से बाहर रन बनाना है। अपने करियर के अंत में एक महान खिलाड़ी बनने के लिए, आपको घर से बाहर सभी परिस्थितियों में भी 100 रन बनाने होंगे।


एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने कहा, "और पिछले कुछ हफ्तों में जयसवाल को बहुत करीब से देखने के बाद लगता है, वह हर जगह 100 रन बना सकता है। मुझे लगता है कि वह एक दिन क्रिकेट खेल का महान खिलाड़ी बनेगा!"


यशस्वी ने डेब्यू के बाद खूब जोड़े रन

12 जुलाई, 2023 को डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले और पहली पारी में 171 रन बनाने वाले जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 80 रन बनाए,।जो आखिरी बार हैदराबाद में खेला गया था। दूसरे टेस्ट में, जयसवाल ने पहली पारी में 209 रन बनाकर विशाखापत्तनम में भारत की 106 रन की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। वहीं, मौजूदा तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 133 गेंदों पर 104 रन बनाए हैं। तीसरे दिन क्रीज पर रहने के दौरान, जयसवाल ने सभी इंग्लिश गेंदबाजों को निशाने पर लिया और हवाई शॉट खेलने से नहीं कतराए। उन्होंने अब तक नौ चौके और पांच छक्के लगाए हैं।

Tags:    

Similar News