IND vs ENG: टीम इंडिया को दूसरा बड़ा झटका, आवेश के बाद सुंदर भी सीरीज से बाहर

IND vs ENG: टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। आवेश खान के बाद अब वॉशिंंगटन सुंदर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-07-22 11:54 GMT

वॉशिंगटन सुंदर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। युवा तेज गेंदबाज आवेश खान के बाद अब स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सुंदर टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। सुंदर भारत के प्रथम श्रेणी प्रैक्टिस मैच के दौरान काउंटी एकादश (County Select XI) की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए हैं। उनकी अंगुली में फ्रैक्चर हो गया है। 

दरअसल, ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर अभ्यास मैच के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज की गेंद का सामना करते हुए चोटिल हो गए। बता दें कि शुभमन गिल और आवेश खान के बाद चोटिल होने वाले सुंदर तीसरे खिलाड़ी हैं। सूत्र का कहना है कि सुंदर को 100 फीसदी ठीक होने में करीब 6 हफ्ते का समय लगेगा। ऐसे में वो भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे। सुंदर के घायल होने के साथ ही भारतीय टीम को यह तीसरा बड़ा झटका लगा है। 

आवेश खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

आवेश भी सीरीज से बाहर

बता दें कि सबसे पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिंडली में चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद युवा तेज गेंदबाज आवेश खान भी डरहम में खेल जा रहे प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं। उनके बाएं अंगूठे में चोट लगने से अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गई है। इसलिए वो भी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

इस बारे में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि वॉशिंगटन की उंगली में भी आवेश की तरह फ्रैक्चर है। दोनों टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौटेंगे। उधर दूसरी ओर बल्लेबाज शुभमन गिल स्वदेश लौट गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए WTC के बाद वो ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे। 

अब दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नाम की जल्द घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि आवेश की जगह नवदीप सैनी या भुवनेश्वर कुमार में से किसी एक को चुना जा सकता है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News