IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारत से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, क्रिकेट फैंस भड़के, टीम में बड़े बदलाव की वकालत

IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारत की इस जीत से पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। क्रिकेट फैंस अपनी टीम को जमकर को कोस रहे हैं।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-10 10:05 GMT

IND vs PAK T20 World Cup 2024

IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एक बार फिर धूल चटा दी है। रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ छह रनों से जीत हासिल की। इस मैच के दौरान अधिकांश समय तक पाकिस्तान की टीम मजबूत नजर आ रही थी मगर आखिर के कुछ ओवर में बाजी पलट गई। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इस मैच में शानदार जीत हासिल की।

भारत की इस जीत से पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। क्रिकेट फैंस अपनी टीम को जमकर को कोस रहे हैं। पाकिस्तान की हार के बाद रावलपिंडी में लगी विशाल स्क्रीन पर क्रिकेट फैंस ने प्लास्टिक की बोतलें फेंकीं। पाकिस्तान के अखबारों ने भी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी और दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने टीम में बड़े बदलाव की वकालत की है। अमेरिका के बाद भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा पैदा हो गया है।

टीम में बड़ी सर्जरी किए जाने की जरूरत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में नए टैलेंट को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया से रविवार को मिली हार हर लिहाज से मायूस करने वाली है। मजबूत दिख रही पाकिस्तान की टीम की हार से देश के क्रिकेट प्रेमी काफी निराशा है।उन्होंने कहा कि पहले ऐसा लगता था कि टीम में छोटी सर्जरी से काम चल जाएगा मगर अब ऐसा लगता है कि टीम में बड़ी सर्जरी किए जाने की जरूरत है। इसके बिना पाकिस्तान की टीम को मजबूती नहीं दी जा सकती।


पाकिस्तान की पूरी टीम बदलने की वकालत

पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारत के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद टीम की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम ने इतना खराब प्रदर्शन किया है कि अब पूरी टीम बदले जाने की जरूरत महसूस हो रही है। मोहम्मद रिजवान की आलोचना करते हुए अकरम ने कहा कि उन्हें खेल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। भारतीय कप्तान ने बुमराह को विकेट लेने के लिए ही गेंद दी थी और ऐसे में रिजवान को संभल कर खेलना चाहिए था। उन्होंने लापरवाही भरा शॉट खेल कर अपना विकेट गंवाया और उसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम दबाव में आ गई।उन्होंने इफ्तिखार अहमद और फखर ज़मान की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इफ्तिखार अहमद के पास लेग साइड के अलावा कोई शॉट नहीं है जबकि फखर ज़मान को जिम्मेदारी से खेलने नहीं आता।अकरम ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगता है कि टीम के हार जाने पर कोच को बदला जाएगा और उन्हें कोई खतरा नहीं होगा। अब समय आ गया है कि कोच को बरकरार रखा जाए और पूरी टीम को बदल दिया जाए।


कप्तान बाबर और शाहिद अफरीदी में मतभेद उजागर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अकरम ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और शाहिद अफरीदी के बीच मतभेद की ओर भी इशारा किया। अकरम ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों में बातचीत पूरी तरह बंद हो गई है। बाबर आजम को हटाकर अफरीदी को कप्तान बनाया गया था और अब अफरीदी को हटाकर बाबर आजम को कप्तान बना दिया गया है।इस कारण इन दोनों खिलाड़ियों में कोई बातचीत नहीं होती। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जो एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं। इससे बेहतर है कि इन खिलाड़ियों को बैठा दिया जाए।


जीता हुआ मैच हारने की पाक की आदत

पाकिस्तान के मीडिया ने भी भारत के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की है। पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून एक्सप्रेस ने लिखा कि टीम के खराब प्रदर्शन से पूरे देश में मायूसी दिख रही है।अखबार के मुताबिक जब भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया तो रावलपिंडी में विशाल स्क्रीन पर मैच देख रहे लोगों ने प्लास्टिक की बोतलें फेंकीं। यह कोई शर्मिंदगी की बात नहीं है क्योंकि हमें इस तरह मैच हार जाने की आदत पड़ गई है।

पाकिस्तान की हार हैरान करने वाली

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लिखा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ऐसा मैच हार गई जिसमें उसने आखिर तक दबदबा बनाए रखा था। भारत से हार के बाद पाकिस्तान के सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। इसके साथ ही अखबार ने न्यूयॉर्क की पिच पर भी सवाल उठाए हैं।जियो टीवी ने कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार सचमुच हैरान करने वाली है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदारी ने जीते हुए मैच में पाकिस्तान को हार झेलने पर मजबूर कर दिया। पाकिस्तानी अखबार पाकिस्तान टुडे ने टीम के कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। 

Tags:    

Similar News