IND vs SA 2nd Test Match: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला, यहां देखें प्लेइंग 11...

IND vs SA 2nd Test Match: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने तो जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का चयन किया है। भारत के पास सीरीज को हाथ से निकलने से बचाने का यह आखिरी मौका है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-03 08:12 GMT

IND vs SA 2nd Test Match (Pic Credit - BCCI Twitter)

IND vs SA 2nd Test Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा व निर्णायक मैच 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा। यह दूसरा टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के केपटाउन में स्थित न्यूलैंडस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने तो जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का चयन किया है। भारत के पास सीरीज को हाथ से निकलने नहीं देने का यह आखिरी मौका है।

पहले टेस्ट मैच में प्रोटियाज भारत पर पड़ा भारी

पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ़्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत इस मैच में 1 पारी और 32 रन से हार गया था। यह हार भारतीय टीम के लिए बहुत ही निराशाजनक रही थी। भारत के खराब प्रदर्शन के कारण यह मैच तय दिन से एक दिन पहले ही खत्म हो गया था। जिससे एक अतिरिक्त दिन का समय दोनों देशों को तैयारी के लिए मिला।

साउथ अफ़्रीका ने जीता टॉस 

साउथ अफ़्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा पहले टेस्ट मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे जिससे वे मैच से बाहर हो गए है। उनकी जगह पर डीन एल्गर जोकि अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे है। उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है। रोहित शर्मा की कम्पनी को पहले गेंदबाजी करने का मौका दिया है।

यहां देखें दोनों देशों की प्लेइंग 11(Playing11)

Team India Playing11 - यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कैप्टन), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार।


South Africa Playing 11: एडेन मार्कराम, डीन एल्गर (कैप्टन), टोनी डी ज़ोरज़ी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी।

IND vs SA Test Series: Pitch Report 

संजय मांजरेकर का कहना हैं कि गेंद बंजर जगह पर पिच होने पर वैसा ही व्यवहार कर सकती है ,जैसा वह करती है। उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका गेंदबाजी करने के लिए एक बहुत ही अनोखी जगह है। उन्हें लगता है कि टेस्ट के हर दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिलती रहेगी।

Tags:    

Similar News