IND vs SA 2nd Test Match : नए साल पर Team India की नेट प्रैक्टिस में किंग कोहली ने खेली गजब की पारी, कप्तान सहित कई खिलाड़ी रहे अब्सेंट

IND vs SA 2nd Test Match : विराट कोहली ने सेंचुरियन में वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। लेकिन 1 जनवरी को किंग कोहली नेट प्रैक्टिस करते देखे गए।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-01 14:01 GMT

Virat Kohli (Pic Credit-Social Media)

IND vs SA 2nd Test Match : भारत ने नए साल के दिन सेंचुरियन के न्यूलैंड्स में प्रैक्टिस किया। सेंटर-विकेट का पूरा उपयोग करते हुए, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली पूरे फॉर्म में थे। बल्लेबाज़ गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक शॉट खेल रहे थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगे।

भारत दूसरे टेस्ट मैच के लिए पहुंचा केपटाउन 

भारत 3 जनवरी से केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में जोरदार वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। टेस्ट नियमित खिलाड़ियों ने नए साल के दिन न्यूलैंड्स में एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया। भारत नए साल की पूर्व संध्या पर सेंचुरियन से उड़ान भरकर केपटाउन पहुंचा जहां उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला।

भारत को प्रैक्टिस के लिए एक और दिन

सुपरस्पोर्ट पार्क में सीरीज के शुरूआती मैच में हार के बाद भारत नए साल के टेस्ट से पहले कड़ी मेहनत कर रहा है। हाल के दिनों में टेस्ट मैच में अपने सबसे खराब प्रदर्शन के बाद भारत को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। सेंचुरियन में भारत 3 दिन के अंदर दो पारियों में केवल 245 और 131 रन ही बना सका। पहली पारी में केएल राहुल की 101 रन की अच्छी पारी और दूसरी पारी में विराट कोहली की 76 रन की ठोस पारी व्यर्थ चली गई क्योंकि कोई भी अन्य बल्लेबाज आगे नहीं बढ़ पाया। भारत के पास 30 दिसंबर को सुपरस्पोर्ट पार्क में एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था। क्योंकि उन्होंने पहले टेस्ट के जल्दी समाप्त होने के कारण अतिरिक्त दिन का उपयोग किया था।

विराट कोहली का फॉर्म नए साल में बेहतरीन

 विराट कोहली ने सेंचुरियन में वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा नहीं लिया। लेकिन उन्हें नए साल के दिन केपटाउन में टीम के प्रैक्टिस और नेट सेशन का नेतृत्व करते देखा गया। कोहली 2024 में नई चुनौतियों के लिए उत्साहित दिखे और दूसरे टेस्ट से पहले बिना समय बर्बाद किए आगे बढ़ गए।


कप्तान नए साल के पहले दिन नेट प्रैक्टिस से रहे बाहर

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने तैयारियों का निरीक्षण किया क्योंकि भारत की न्यूलैंड्स में सेंटर-विकेट ट्रेनिंग पर थी। कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 1 जनवरी को प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। 

Tags:    

Similar News